logo-image

पाकिस्‍तान को फिर लगा जोर का झटका, पढ़ें पूरी खबर

खबर है कि ब्रिटेन के द ड्यूक प्रिंस विलियम और डचेज ऑफ कैम्ब्रिज केट मिडलटन अपनी पाकिस्तान यात्रा को रद्द करने को लेकर गंभीरता से विचार कर रहे हैं.

Updated on: 20 Aug 2019, 09:07 AM

highlights

  • 2006 के बाद शाही परिवार से कोई भी नहीं आया है पाकिस्‍तान
  • 1991 में दिवंगत राजकुमारी डायना ने की थी पाकिस्‍तान की यात्रा 

इस्‍लामाबाद:

भारत से तनाव की खबरों के बीच पाकिस्‍तान को एक और बड़ा झटका लगा है. खबर है कि ब्रिटेन के द ड्यूक प्रिंस विलियम और डचेज ऑफ कैम्ब्रिज केट मिडलटन अपनी पाकिस्तान यात्रा को रद्द करने को लेकर गंभीरता से विचार कर रहे हैं. ब्रिटिश मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक,नई दिल्ली और इस्लामाबाद के बीच चल रहे तनाव के चलते वे अपनी यात्रा रद्द करने की सोच रहे हैं.

यह भी पढ़ें : मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री कमलनाथ का भांजा रतुल पुरी बैंकिंग फ्रॉड में गिरफ्तार

'द न्यूज इंटरनेशनल ने ब्रिटेन के फॉरेन और कॉमनवेल्थ ऑफिस द्वारा जारी एक बयान का हवाले से कहा है कि वर्तमान में भारत और पाकिस्‍तान के बीच तनाव के कारण ऐसी संभावना है कि शाही जोड़े पाकिस्‍तान की अपनी यात्रा रद्द कर दें. इससे पहले, जून में शाही परिवार के एक आधिकारिक बयान में यह कहा गया था कि दंपति को इस साल के अंत में फॉरेन और कॉमनवेल्थ ऑफिस के अनुरोध पर पाकिस्तान का दौरा करना है.

यह भी पढ़ें : पाकिस्‍तान की तो अब खैर नहीं, पीएम नरेंद्र मोदी ने खुद ही संभाल लिया है यह मोर्चा

प्रिंस चार्ल्स और कैमिला 2006 में पाकिस्‍तान की यात्रा पर आए थे. उसके बाद प्रिंस विलियम और केट की आगामी पाकिस्‍तान यात्रा ब्रिटिश शाही परिवार के सदस्य की पहली आधिकारिक यात्रा हो सकती थी. इससे पहले, साल 1991 में दिवंगत राजकुमारी डायना पाकिस्तान की यात्रा पर गई थीं.