logo-image

अमेरिका दौरे पर पाकिस्तान के PM इमरान खान, भाषण के दौरान बलूच कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पीएम बनने के बाद अपने पहले अमेरिकी दौरे पर हैं. इमरान वाशिंगटन डीसी में एक सामुदायिक कार्यक्रम में भाषण दे रहे थे. तभी कुछ बलूच के कार्यकर्ताओं ने खान के भाषण के दौरान हंगामा शुरू कर दिया.

Updated on: 22 Jul 2019, 10:42 AM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अपने पहले अमेरिकी दौरे पर है. इमरान वाशिंगटन के डीसी में एक सामुदायिक कार्यक्रम में भाषण दे रहे थे इसी दौरान वहां ऐसा कुछ हुआ जिसका अंदाजा उन्हें भी नहीं था. पाक पीएम जब लोगों को संबोधित कर रहे थे तभी वहां मौजूद कुछ बलूच कार्यकर्ताओं ने हंगामा शुरू कर दिया. इसके साथ ही उन्होंने पाकिस्तान सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की. इसी के साथ मुत्तहिदा कासमी मूवमेंट (MQM)और अन्य अल्पसंख्यक समूहों के प्रदर्शनकारियों ने इमरान खान की अमेरिका की यात्रा के विरोध में वाशिंगटन डीसी में विरोध प्रदर्शन किया. 

वीडियो में देखा जा सकता है कि जब पाक पीएम भाषण दे रहे थे उसी दौरान बलूच कार्यकर्ता पाक सरकार द्वारा बलूचिस्तान में बलूच लोगों के साथ हो रहे अत्याचारों के खिलाफ आवाज बुलंद करने लगे. इसके बाद उन्होंने पाक सरकार और पीएम इमरान के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की. ये सभी लोग हाथों में झंडे, बैनर और तख्तियां लेकर इमरान के दौरे का विरोध कर रहे हैं. एमक्यूएम पाकिस्तान का एक सेक्युलर राजनीतिक दल है जो सिंध प्रांत में दूसरा सबसे बड़ा दल है. पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में चौथी सबसे बड़ी पार्टी है.

बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को अमेरिका की तीन दिवसीय यात्रा शुरू की, जहां वह 22 जुलाई को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से तनावपूर्ण द्विपक्षीय संबंधों को दोबारा पटरी पर लाने का प्रयास करेंगे.

खान 2018 में पदभार ग्रहण करने के बाद ऐसे समय में पहली अमेरिका यात्रा कर रहे हैं जब पाकिस्तान व्यापार घाटे, विदेशी मुद्रा की कमी और विदेशी निवेश की जरूरत के कारण कठिन स्थिति में है.