logo-image

मोदी मैजिक, बहरीन ने 250 भारतीय कैदियों की सजा माफ की

बहरीन सरकार ने रविवार को 250 भारतीयों की सजा माफ कर दिया. इसके लिए पीएम मोदी ने बहरीन सरकार के प्रति आभार व्‍यक्‍त किया है.

नई दिल्‍ली:

बहरीन सरकार ने रविवार को 250 भारतीयों की सजा माफ कर दिया. इसके लिए पीएम मोदी ने बहरीन सरकार के प्रति आभार व्‍यक्‍त किया है. एक आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, 8,189 भारतीय विदेशों में विभिन्न जेलों में बंद हैं, जिनमें सऊदी अरब में उनकी की संख्या 1,811 और यूएई के 1,392 नंबर पर है. इसको लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक ट्वीट किया है..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बहरीन के सुल्‍तान और पूरे शाही परिवार को उनकी दयालुता और दयालु निर्णय के लिए विशेष रूप से धन्यवाद दिया है.

बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बहरीन की राजधानी मनामा पहुंचे. उनके साथ राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल भी हैं. बहरीन के प्रधानमंत्री प्रिंस खलीफा बिन सलमान अल खलीफा की मौजूदगी में मनामा के अल-गुदाईबिया पैलेस में शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया गया. पीएम नरेंद्र मोदी बहरीन की यात्रा करने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री है.

यह भी पढ़ेंः ...जब अमिताभ बच्चन के 'रण' में उतर गए अरुण जेटली

पीएम मोदी ने 200 साल पुराने श्रीनाथजी (श्री कृष्ण) मंदिर के पुनर्निर्माण परियोजना का शुभारंभ किया. यह मंदिर 45 हजार वर्ग फुट क्षेत्र में फैला है, जो कि तीन मंजिला मंदिर है. इस मंदिर में एक नॉलेज सेंटर और संग्रहालय भी होगा. यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi)ने यूएई (UAE)में रुपे कार्ड (Rupay Card)लॉन्‍च कर दिया, इसका सबसे पहले इस्‍तेमाल भी प्रधानमंत्री (PM)ने खुद ही किया.

यह भी पढ़ेंः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'छक्के' से पाकिस्तान की नींद हराम, जानें क्या है मामला

वह भी शुभ कार्य के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूएई में एक भारतीय की दुकान पर कार्ड स्‍क्रैच कर प्रसाद खरीदा. प्रधानमंत्री मोदी यह प्रसाद बहरीन के श्रीनाथ मंदिर में चढ़ाएंगे. इस संबंध में एक ट्वीट प्रधानमंत्री कार्यालय के ट्वीटर हैंडल से किया गया है. उधर बहरीन दौरे में श्रीनाथजी मंदिर में आयोजित समारोह में भाग लेने पर वल्लभ संप्रदाय की प्रधान पीठ श्रीनाथजी मंदिर नाथद्वारा के तिलकायत परिवार ने हर्ष जताया.