logo-image

नम्रता न तो परेशान थी और न ही अवसाद में थी, रिपोर्ट में हुआ ये बड़ा खुलासा

पाकिस्तान (Pakistan) में विश्वविद्यालय के छात्रावास के अपने कमरे में सितंबर में रहस्यमयी परिस्थितियों में मृत मिली एक हिंदू मेडिकल छात्रा (HIndu Medical Student) की अंतिम ऑटोप्सी रिपोर्ट (Autopsy Report) में खुलासा हुआ है कि उसकी हत्या से पहले उसके साथ दुष्कर्म किया गया था.

Updated on: 07 Nov 2019, 12:00 PM

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान (Pakistan) में विश्वविद्यालय के छात्रावास के अपने कमरे में सितंबर में रहस्यमयी परिस्थितियों में मृत मिली एक हिंदू मेडिकल छात्रा (HIndu Medical Student) की अंतिम ऑटोप्सी रिपोर्ट (Autopsy Report) में खुलासा हुआ है कि उसकी हत्या से पहले उसके साथ दुष्कर्म किया गया था. निमृता कुमारी (Nimrita Kumari) का शव 16 सितंबर को लरकाना स्थित शहीद मोहतरमा बेनजीर भुट्टो मेडिकल यूनिवर्सिटी (एसबीबीएमयू) के छात्रावास में उनके कमरे में सीलिंग पंखे से लटकता पाया गया था. वह विश्वविद्यालय के बैचलर ऑफ डेंटल सर्जरी (BDS) प्रोग्राम की अंतिम वर्ष छात्रा थीं.

यह भी पढ़ें : मोदी सरकार से जनता खुश नहीं, विदेशी मीडिया से बोले पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता मनीष तिवारी

अंतिम ऑटोप्सी रिपोर्ट लरकाना के चंदका मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल (सीएमसीएच) द्वारा जारी की गई. सीएमसीएच वीमेन मेडिको-लीगल ऑफिसर डॉ. अमृता के अनुसार, निमृता की मौत दम घुटने से हुई थी.

वहीं एक डीएनए परीक्षण ने मृतका के शरीर में पुरुष डीएनए होने की पुष्टि की. मृतका के कपड़ों पर वीर्य के अवशेष मिले थे. इसके साथ ही पीड़िता के साथ दुष्कर्म होने की भी पुष्टि हुई है. इस ऑटोप्सी रिपोर्ट ने मृतका के भाई विशाल के दावों को सही ठहराया. विशाल ने अपनी बहन की हत्या होने की बात कही थी. उसके अनुसार निमृता न तो अवसादग्रस्त थी न ही अपने जीवन से परेशान थी, जिससे वह आत्महत्या जैसा कदम उठाए.

यह भी पढ़ें : भारत को सौंपा गया तो कर लूंगा आत्‍महत्‍या, लंदन में भगोड़ा नीरव मोदी का इमोशनल ड्रामा

घटना को लेकर बड़े पैमाने पर हो रहे विरोध-प्रदर्शन के बाद सिंध सरकार ने इस मामले की न्यायिक जांच के आदेश दिए थे. सिंध हाईकोर्ट (एसएचसी) के निर्देश पर लरकाना जिला और सत्र न्यायाधीशों की निगरानी में हत्या की आगे की जांच जारी है.