logo-image

बुर्किना फासो की सेना ने अभियान चला 32 आतंकवादियों को ढेर किया

पश्चिमी अफ्रीकी देश बुर्किना फासो की सेना ने रविवार को दावा किया कि उसने देश के उत्तरी हिस्से में चलाए गए दो अभियानों में 32 ‘आतंकवादियों’ को ढेर कर दिया है.

Updated on: 17 Nov 2019, 07:57 PM

औगाडोउगोउ:

पश्चिमी अफ्रीकी देश बुर्किना फासो की सेना ने रविवार को दावा किया कि उसने देश के उत्तरी हिस्से में चलाए गए दो अभियानों में 32 ‘आतंकवादियों’ को ढेर कर दिया है.सेना के मुताबिक इस अभियान में एक सैनिक की भी मौत हुई है.यह कार्रवाई कनाडियाई खनन कंपनी के कर्मचारियों को लेकर जा रहे कारवां पर घात लगाकर किए गए हमले के एक महीने के भीतर की गई है.कारवां पर हुए हमले में 37 लोगों की मौत हुई थी.

सेना ने बताया कि शुक्रवार को पहले अभियान में 24 लोग मारे गए जबकि शनिवार को दूसरी कार्रवाई में आठ और लोग मारे गए.सेना की ओर से जारी बयान के मुताबिक लोरोउम प्रांत के योरसाला में चले पहले अभियान के दौरान कई महिलाओं को मुक्त कराया गया जिनका इस्तेमाल आतंकवादी ‘यौन दासी’ के रूप में करते थे.

सेना ने कहा कि बाम प्रांत में बोउरज़ांगा के बाहरी इलाके में की गई दूसरी कार्रवाई में भारी मात्रा में गोलाबारूद एवं अन्य सामान जब्त किया गया है.गौरतलब है कि राजनीतिक रूप से बंटा बुर्किना फासो जिहादी विद्रोह में वृद्धि का सामना कर रहा है और 2015 से अबतक सैकड़ों लोग इसमें मारे जा चुके हैं.