logo-image

भारत में चलने लगे हैं जूते, पड़ने लगे हैं थप्‍पड़, आस्‍ट्रेलिया में जनसभा में फेंका गया अंडा

आस्‍ट्रेलिया में चुनाव से लगभग एक सप्ताह पहले प्रधानमंत्री स्कॉट मोरीसन पर मंगलवार को एक जनसभा के दौरान एक प्रदर्शनकारी ने अंडा फेंक दिया.

Updated on: 08 May 2019, 07:31 AM

कैनबरा:

भारत में आजकल चुनाव का मौसम चल रहा है. अब यहां चुनावों में जूते चलने लगे हैं और थप्‍पड़ भी पड़ने लगे हैं. पिछले महीने अप्रैल में बीजेपी की प्रेस कांफ्रेंस में एक शख्‍स ने जूता फेंका था. दूसरी ओर, दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल को रोडशो में एक आदमी ने थप्‍पड़ जड़ दिया है. इसी तरह का मिलता-जुलता वाकया आस्‍ट्रेलिया के चुनावों में देखने को मिल रहा है. वहां चुनाव से लगभग एक सप्ताह पहले प्रधानमंत्री स्कॉट मोरीसन पर मंगलवार को एक जनसभा के दौरान एक प्रदर्शनकारी ने अंडा फेंका. 

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, अंडा मॉरीसन के सर पर लगा लेकिन टूटा नहीं. स्थानीय टीवी पर प्रसारित टीवी फुटेज में घटनास्थल पर एक महिला को काबू में करने की कोशिश की जा रही है.

मॉरीसन ने अंडे फेंकने वाले को कायर बताया है. प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, "अलबरी में आज हुई घटना के संबंध में मेरी चिंता उस वृद्ध महिला के बारे में है जो लड़खड़ा कर गिर गई थी. मैंने उसे उठने में मदद की और उसे गले लगाया. हमारे किसानों को इन्हीं मूर्खो से निपटना होगा जो उनके खेतों और घरों पर हमला कर रहे हैं."

कंट्री वीमेंस एसोसिएशन इवेंट में हुई इस घटना के दौरान एक वृद्ध महिला लड़खड़ा कर गिर गई थी. ऑस्ट्रेलिया में 18 मई को आम चुनाव होने हैं.