logo-image

मोदी मेरे प्रिय दोस्त, फिलहाल भारत के साथ कोई डील नहीं, Donald Trump ने कही बड़ी बात

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (American President Donald Trump) अपनी भारत यात्रा (Donald Trump's India visit) को लेकर काफी उत्साहित दिख रहे हैं. लेकिन राष्ट्रपति ट्रंप ने भारत के लिए एक और महत्वपूर्ण बात कही है.

Updated on: 19 Feb 2020, 08:58 AM

highlights

  • अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24-25 फरवरी को भारत की यात्रा पर आ रहे हैं. 
  • डोनाल्ड ट्रंप अपनी भारत यात्रा को लेकर काफी उत्साहित हैं. 
  • उन्होंने कहा कि भारत के साथ फिलहाल कोई डील नहीं होगी. 

वाशिंगटन:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (American President Donald Trump) अपनी भारत यात्रा (Donald Trump's India visit) को लेकर काफी उत्साहित दिख रहे हैं. लेकिन राष्ट्रपति ट्रंप ने भारत के लिए एक और महत्वपूर्ण बात कही है. उन्होंने कहा कि भारत की इस यात्रा के दौरान वह किसी भी तरह की ट्रेड डील (Trade Deal With India) नहीं करेंगे. उन्होंने साफ तौर पर कहा कि वह इस यात्रा के दौरान भारत के साथ ट्रेड डील की जा सकती है लेकिन उन्होंने कहा कि वो इस समय किसी भी तरह की डील बाद के लिए बचा कर रखना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि शायद इलेक्शन से ठीक पहले. हालांकि उन्होंने ये कहा कि भारत के साथ एक बड़ी डील जरूर की जाएगी. 

यह भी पढे़ं: Corona Virus: वुहान में अस्पताल निदेशक की कोरोना वायरस से मौत

डोनाल्ड ट्रंप ने वाशिंगटन में मीडिया से बात करते हुए कहा कि वो अपने दोस्त पीएम मोदी से बहुत ही प्यार करते हैं. उन्होंने आगे जानकारी दी कि एयरपोर्ट और स्टेडियम के बीच करीब 7 मिलियन या 70 लाख लोग उनका स्वागत करेंगे. राष्ट्रपति ट्रंप ने बताया कि वो जिस स्टेडियम का उद्घाटन करने जा रहे हैं वो दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम होगा. उन्होंने आगे कहा कि वो भारत जाने के लिए काफी उत्साहित हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (American President Doanld Trump) 24-25 फरवरी को पीएम मोदी भारत की यात्रा पर आ रहे हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) अपनी भारत यात्रा के दौरान अहमदाबाद (Ahmedabad) में भव्य रोडशो में शामिल होंगे और साबरमती (Sabarmati) आश्रम का दौरा करेंगे. सूत्रों ने बुधवार को बताया कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के साथ यहां नवनिर्मित क्रिकेट स्टेडियम (Cricket Stadium) का उद्घाटन भी करेंगे. उन्होंने बताया कि वे 24 फरवरी को अहमदाबाद पहुंच सकते हैं.

इस दौरान वह राजधानी दिल्ली सहित गुजरात के अहमदाबाद और उत्तर प्रदेश के आगरा भी जा सकते हैं.

यह भी पढे़ं: पाकिस्तान ने परमाणु क्षमता संपन्न क्रूज मिसाइल राड-2 का सफल परीक्षण किया

वह अहमदाबाद में ‘हाउडी मोदी’ जैसे एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे, जबकि आगरा में ताजमहल का दीदार करेंगे. ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप की यह पहली आधिकारिक भारत यात्रा है. अहमदाबाद में ट्रंप का पहले साबरमती आश्रम जाने और फिर वहां से इंदिरा ब्रिज के रास्ते हाल में बने मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम तक जाने का कार्यक्रम है. स्टेडियम जाने के रास्ते में कुछ दूर तक झुग्गी-बस्तियां हैं, जहां गुजरात सरकार सड़क के किनारे-किनारे ऊंची दीवार बना रही है.