logo-image

ट्रंप ने डेमोक्रेटिक पार्टी को दी धमकी, मेक्सिको-अमेरिका के बीच नहीं सुलझा सीमा विवाद तो रोक दूंगा कामकाज

ट्रंप ने डेमोक्रेटिक पार्टी को चेताते हुए कहा है कि यदि वह सीमा सुरक्षा मुद्दों पर सहयोग नहीं करेगी तो अमेरिकी सरकार का कामकाज रोक दिया जाएगा।

Updated on: 30 Jul 2018, 12:08 PM

नई दिल्ली:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चेतावनी भरे लहजे में कहा है कि यदि डेमोक्रेटिक पार्टी सीमा सुरक्षा मुद्दों पर सहयोग नहीं करेगी तो अमेरिकी सरकार का कामकाज ठप कर दिया जाएगा।

ट्रंप ने रविवार को ट्वीट कर कहा, "यदि डेमोक्रेट्स मेक्सिको सीमा पर दीवार निर्माण सहित सीमा सुरक्षा मुद्दों पर सहयोग नहीं करेगी तो मैं सरकार का कामकाज ठप कर दूंगा।"

ट्रंप ने इस चेतावनी से पहले एक और ट्वीट कर कहा था, "कृपया समझने की कोशिश करें। अगर लोग अवैध तरीके से सीमा लांघकर हमारे देश में घुसेंगे तो उसका बुरा खामियाजा हमें ही उठाना पड़ेगा। फिर चाहे वह बच्चे हो या कोई और। कई लोग अपने बुरे उद्देश्यों के लिए बच्चों का इस्तेमाल कर रहे हैं।"

ट्रंप ने ये ट्वीट अमेरिकी सरकार की सीमा पर आव्रजक बच्चों को उनके माता-पिता से अलग रखने की नीति के हो रहे विरोध पर प्रतिक्रियास्वरूप किए।

और पढ़ेंः दिल्ली पर बाढ़ का खतरा मंडराया, यमुना रेल पुल पर परिचालन ठप 

इससे पहले राष्ट्रपति ट्रंप ने 20 जुलाई को गोपनीय बैठक की थी। जिसका खुलासा न्यूयॉर्क टाइम्स के संपादक सल्जबर्जर ने ट्वीटर हैंडल के जरिए कर दिया था। सल्जबर्जर के ट्वीट के बाद ट्विटर पर एक-दूसरे पर जुबानी हमले करते नजर आए थे।

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें