अमेरिका ने 145 भारतीयों को वापस दिल्‍ली भेजा, जानें क्‍यों?

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : November 20, 2019 11:44:43 AM
अमेरिका ने 145 भारतीयों को वापस दिल्‍ली भेजा, जानें क्‍यों?

अमेरिका ने 145 भारतीयों को वापस दिल्‍ली भेजा, जानें क्‍यों? (Photo Credit : File Photo )

नई दिल्‍ली :  

अमेरिका ने 145 भारतीयों को वापस भारत भेज दिया है. बताया जा रहा है कि ये भारतीय गलत तरीके से स्‍थानीय लोगों की मदद से अंतरराष्‍ट्रीय एजेंटों के माध्‍यम से अमेरिका पहुंच गए थे. वापस किए गए अधिकांश लोग अवैध प्रवासी थे, जिन्‍होंने वीजा मानदंडों का उल्‍लंघन किया था. बुधवार सुबह बांग्‍लादेश होते हुए विशेष विमान से दिल्‍ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट पहुंचे. विमान में कुछ दक्षिण एशियाई नागरिक भी शामिल हैं.

यह भी पढ़ें : क्‍या शरद पवार बन सकते हैं अगले राष्‍ट्रपति, बीजेपी ने एनसीपी को किया ऑफर

अधिकारियों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि इनमें से अधिकांश भारतीय कथित तौर पर अंतरराष्ट्रीय एजेंटों के स्थानीय लोगों की मदद से पिछले कुछ वर्षों में अमेरिका में प्रवेश कर गए थे. एजेंटों ने इन्‍हें देश में प्रवेश का वादा किया था. इनमें से कई भारतीय वीजा मानदंडों के उल्लंघन के दोषी पाए गए.

यह भी पढ़ें : शरद पवार के मन में क्‍या चल रहा है, सिर्फ एक आदमी ही जानता है

ये लोग वीजा खत्‍म होने पर भी अमेरिका में रह रहे थे. एक अधिकारी की ओर से कहा गया, उन्‍हें इस बारे में इत्तिला दी गई थी कि कुछ बांग्‍लादेशी और श्रीलंकाई नागरिक भी फ्लाइट में हैं. वापस आए सभी के पास इमरजेंसी सर्टिफिकेट्स थे, जिसके बाद वह अमेरिका से भारत तक की वन-वे जर्नी पूरी कर सकते थे. जो लोग अमेरिका से वापस आए हैं उनमें ज्‍यादातर युवा हैं, जिनकी उम्र 20 से 35 वर्ष के बीच है.

First Published: Nov 20, 2019 11:44:43 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो