BREAKING NEWS
  • Today History: आज ही के दिन WHO ने एशिया के चेचक मुक्त होने की घोषणा की थी, जानें आज का इतिहास- Read More »
  • Horoscope, 13 November: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 13 नवंबर का राशिफल- Read More »
  • देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) का दावा, महाराष्ट्र में बीजेपी जल्द बनाएगी स्थिर सरकार- Read More »

Surgical Strike 2 के बाद अमेरिका ने पाकिस्‍तान को लगाई लताड़, कहा- भारत पर जवाबी कार्रवाई के बारे में सोचना भी मत

News State Bureau  |   Updated On : February 27, 2019 10:11:31 AM
माइक पोंपियो, अमेरिकी विदेश मंत्री (फाइल फोटो)

माइक पोंपियो, अमेरिकी विदेश मंत्री (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

पाकिस्‍तान के बालाकोट में भारत द्वारा किए गए सर्जिकल स्‍ट्राइक के एक दिन बाद अमेरिका ने पाकिस्‍तान को जमकर लताड़ लगाई है. अमेरिका ने पाकिस्‍तान से कहा है कि वह आतंकी कैंपों को बंद करे और भारत के खिलाफ कार्रवाई के बारे में सोचे भी नहीं. 

अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोंपियो ने कहा, 'मैंने पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी से बात की है और उनसे दोनों देशों के बीच तनाव को कम करने को कहा है. मैंने पाकिस्‍तान से यह भी कहा है कि वह ऐसा कोई काम न करे, जिससे दक्षिण एशिया में शांति और अस्‍थिरता को खतरा पैदा हो.' अमेरिकी विदेश मंत्री ने पाकिस्‍तान से यह भी कहा है कि वह आतंकवादी समूहों के बारे में लगातार कार्रवाई करे और आतंकवादियों को अपनी जमीन का इस्‍तेमाल न होने दे, ताकि भारत का भरोसा उस पर बहाल हो.

बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में आतंकी हमले की 13वीं पर भारत ने बदला लेते हुए पाकिस्‍तान के बालाकोट, खैबर पख्‍तून और चकोटी इलाके में मिराज 2000 विमान से लेजर बम दागे, जिससे पाकिस्‍तान को भारी नुकसान हुआ और भारतीय एजेंसियों के मुताबिक, करीब 350 आतंकवादी मारे गए. इस सर्जिकल स्‍ट्राइक के बाद दोनों देशों के बीच तनाव एकदम उच्‍चतम स्‍तर पर पहुंच गया है.

पाकिस्‍तान ने मंगलवार को राष्‍ट्रीय सुरक्षा समिति की बैठक बुलाई है, वहीं संसद का संयुक्‍त सत्र भी आहूत किया गया है. आशंका यह भी है कि पाकिस्‍तान सरकार ने परमाणु प्राधिकरण के अधिकारियों की बैठक भी बुलाने के निर्देश दिए हैं.

First Published: Feb 27, 2019 08:45:40 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो