logo-image

अमेरिका (America) के पर्ल हार्बर (Pearl Harbor) सैन्‍य बेस पर एक बार फिर हुआ हमला, कई लोग घायल

एक बार फिर पर्ल हार्बर (Pearl Harbor) पर हमला हुआ है. इस हमले में कई लोगों के घायल होने की सूचना है, जिसमें तीन लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है.

Updated on: 05 Dec 2019, 09:34 AM

नई दिल्‍ली:

दूसरे विश्‍वयुद्ध (Second World War) के समय अमेरिका (America) के पर्ल हार्बर (Pearl Harbor) पर बड़ा हमला हुआ था. अब एक बार फिर पर्ल हार्बर पर हमला हुआ है. इस हमले में कई लोगों के घायल होने की सूचना है, जिसमें तीन लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. बताया यह भी जा रहा है कि वहां आग लगाने की भी कोशिश की गई. मौके पर पहुंचे सुरक्षाकर्मियों (Security Forces) ने जब हमलावर (Attcker) को पकड़ना चाहता तो उसने खुद को गोली मार ली. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पर्ल हार्बर नेवी बेस में घुसे बंदुकधारी ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी थी.

जिस वक्‍त पर्ल हार्बर पर यह हमला हुआ, उस समय भारतीय वायु सेना (Indian Airforce) के एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया (Air CHief Marshal Rakesh Kumar Singh Bhadauria) और उनकी टीम भी वहां मौजूद थी. समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, अमेरिकी नौसेना (American Navy) और एयरफोर्स (American Air Force) के हवाई स्थित पर्ल हार्बर-हिकम ज्वाइंट बेस पर मौजूद रहे एयर चीफ मार्शल और उनकी टीम अभी वहां सुरक्षित हैं. उन्हें किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है. 

यह भी पढ़ें : समुद्री लुटेरों ने हांगकांग के जहाज में सवार 18 भारतीयों का किया अपहरण

हवाई न्यूज ने पर्ल हार्बर में काम करने वाले एक व्यक्ति के हवाले से बताया, जब वह कंप्यूटर पर काम कर रहा था, तभी उसने गोली की आवाज सुनी. वह भागकर बाहर आया तो तीन लोग घायल पड़े थे. बंदूकधारी नौसेना की वर्दी में था. जब उसे पकड़ने की कोशिश की तो उसने खुद को भी मार ली.

यह भी पढ़ें : ऐसा कोई राजनेता नहीं जो फौज की नर्सरियों में पला-बढ़ा न हो, पाकिस्तानी मंत्री ने खोली पोल

बंदूकधारी की मौत के चलते इस घटना को अंजाम देने के उसके उद्देश्‍य के बारे में पता नहीं चल पाया है. बता दें कि पर्ल हार्बर में जहाजों और पनडुब्बियों की मरम्मत का काम किया जाता था.