logo-image

अमेरिका ने कश्मीर मुद्दे पर फिर पाकिस्तान को दी सलाह, कहा- उठाओ ये कदम

यूएस काउंसिल ऑफ मुस्लिम ऑर्गनाइजेशन्स (यूएसएमसीओ) के एक प्रतिनिधिमंडल ने कश्मीर मुद्दे पर फिर पाकिस्तान को सलाह दी है.

Updated on: 07 Sep 2019, 05:12 PM

नई दिल्ली:

यूएस काउंसिल ऑफ मुस्लिम ऑर्गनाइजेशन्स (यूएसएमसीओ) के एक प्रतिनिधिमंडल ने कश्मीर मुद्दे (Kashmir Issue) को उठाने को लेकर पाकिस्तान (Pakistan) के साथ काम करने वाले विदेश विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी से मुलाकात की. उनसे कहा गया है कि वाशिंगटन कश्मीर पर नई दिल्ली और इस्लामाबाद के बीच सीधी बातचीत का समर्थन करता है.

यह भी पढ़ेंःबीयर बार जा पहुंची 3 साल की बच्ची, कहा- दूध की बोतल दो लगी है भूख, देखें Viral Video

दक्षिण और मध्य एशिया के लिए कार्यवाहक सहायक सचिव एलिस जी. वेल्स ने शुक्रवार को ट्वीट किया, अमेरिका कश्मीर और अन्य मुद्दों पर भारत और पाकिस्तान के बीच सीधे संवाद का समर्थन करता है और यूएससीएमओ नेतृत्व के साथ डिप्टी असिस्टेंट सेक्रेटरी मसिंगा की हालिया बैठक में इस संदेश पर जोर दिया गया." एरविन मसिंगा दक्षिण और मध्य एशियाई मामलों के ब्यूरो के अंतर्गत पाकिस्तान मामलों के प्रभारी हैं.ॉ

यह भी पढ़ेंःMotor vehicle Act : चालान से बचने के लिए लोगों ने शेयर किया ये आइडिया, आप भी देखें Video 

बता दें कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल-370 हटाने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में विभाजित करने के भारत के ऐतिहासिक फैसले से पाकिस्तान बुरी तरह बौखला गया है. इसके बाद पाकिस्तान ने भारत को अंतरराष्ट्रीय मंच पर घेरने की कोशिश की, लेकिन वह नाकाम रहा है. हालांकि, अमेरिका ने पहले भी कहा था कि यह भारत का आंतरिक मामला है. इस मामले में किसी को दखल नहीं देना चाहिए.