logo-image

पाक सेना और सरकार से बच कर रहें कश्मीर के लोग, इस बड़े पाकिस्तानी नेता ने की अपील

कश्मीर के लोगों से अनुरोध किया गया है कि वह पाकिस्तानी सेना और पाकिस्तान के लोगों पर भरोसा न करें

Updated on: 21 Aug 2019, 09:28 AM

नई दिल्ली:

एक तरफ जहां जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच तनाव कम होने का नाम नहीं ले रहा तो वहीं दूसरी तरफ कश्मीर के लोगों से अनुरोध किया गया है कि वह पाकिस्तानी सेना और पाकिस्तान के लोगों पर भरोसा न करें. दरअसल ये कश्मीरी लोगों से ये अपील और किसी ने नहीं बल्कि पाकिस्तान की पार्टी मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट (एमक्यूएम) के संस्थापक अल्ताफ हुसैन ने की है. अल्ताफ हुसैन कराची के बड़े नेता है. कहा जाता है कि कराजी में आज भी इनकी तूती बोलती है . लोग तो यहां तक कहते हैं कि इनके एक इशारे पर कराची जल उठने को तैयार रहता था. ऐसे में अब खुद इन्होंने ही कश्मीर के लोगों से अपील की है कि वह पाकिस्तान पर भरोसा न करें.

अल्ताफ हुसैन फिलहाल लंदन में रह रहे हैं. अनुच्छेद 370 के हटाए जाने के बाद ये पहली बार उनका बयान सामने आया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने कहा, पाकिस्तानी सेना के लोग नारे लगा रहे है कि कश्मीर को आजाद कराकर पाकिस्तान में उसका विलय कर देंगे. लेकिन आजादी का सही मतलब यह नही है. उन्होंने कहा, पाकिस्तान हमेशा यहीं दिखाने की कोशिश करता है कि उसने कश्मीर के लिए बहुत कुछ किया है इसलिए मैं हमेशा पाकिस्तान की कूटनीतिक और विदेशी मामलों की रणनीति पर मुखर रहा हूं.

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन दी बधाई, कहा- मिलकर आतंकवाद से लड़ने की जरूरत

हुसैन ने कश्मीर के लोगों से अपील करते हुए कहा, पाकिस्तान की सेना और सरकार पर भरोसा करना बंद कर दीजिए क्योंकि दोनों आपको 72 सालों से केवल धोखा दे रहे हैं. इसी के साथ हुसैन ने पाकिस्तान को लेकर कुछ अहम खुलासे भी किए हैं. उन्होंने कहा, पाकिस्तान ने कश्मीर का समर्थन करने के लिए एक समिति भी बनाई थी, जिसके चेयरमैन ने कश्मीर मसले के नाम पर दुनिया भर में घूमकर विदेश यात्रा का आनंद लिया.

यह भी पढ़ें: कश्मीर मुद्दे पर अपने ही घर में घिरे इमरान खान, सरकार गिराने की तैयारी में जुटा विपक्ष

इसी के साथ हुसैन ने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कुछ अहम सवाल उठाए हैं. उन्हौंने पूछा है कि आखिर पाकिस्तान के दावें कहा गायब हो गए हैं. पाकिस्तान कायरता क्यों दिखा रही है. उन्होंने कहा, भगवान बेहतर जानतें है कि पाकिस्तानी सेना सैकड़ों मील दूर से क्या करेगी.