logo-image

पर्ल हार्बर (Pearl Harbor) पर हमले के वक्‍त वहीं मौजूद थे इंडियन एयरफोर्स (IAF) के एयर चीफ मार्शल

जिस वक्‍त पर्ल हार्बर पर यह हमला हुआ, उस समय भारतीय वायु सेना के एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया अपनी टीम के साथ वहीं मौजूद थे.

Updated on: 05 Dec 2019, 09:43 AM

नई दिल्‍ली:

जिस वक्‍त पर्ल हार्बर पर यह हमला हुआ, उस समय भारतीय वायु सेना (Indian Airforce) के एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया (Air CHief Marshal Rakesh Kumar Singh Bhadauria) अपनी टीम के साथ वहीं मौजूद थे. समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, अमेरिकी नौसेना (American Navy) और एयरफोर्स (American Air Force) के हवाई स्थित पर्ल हार्बर-हिकम ज्वाइंट बेस पर मौजूद रहे एयर चीफ मार्शल और उनकी टीम अभी वहां सुरक्षित हैं. उन्हें किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है.

अमेरिका के पर्ल हार्बर (Pearl Harbor) बेस पर घुसकर एक बंदूकधारी ने अचानक वहां अंधाधुंध फायरिंग करनी शुरू कर दी. हमले में कई लोग घायल हो गए, जिनमें 3 की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है. यह भी कहा जा रहा है कि बंदूकधारी ने वहां आग लगाने की भी कोशिश की. सुरक्षाकर्मियों (Security Forces) ने हमलावर (Attcker) को पकड़ना चाहा तो उसने खुद को गोली मार ली.

यह भी पढ़ें : अमेरिका के पर्ल हार्बर सैन्‍य बेस पर एक बार फिर हुआ हमला, कई लोग घायल

हवाई न्यूज ने पर्ल हार्बर में काम करने वाले एक व्यक्ति के हवाले से जानकारी दी, जब वह कंप्यूटर पर काम कर रहा था, तभी उसने गोली की आवाज सुनी. वह भागकर बाहर आया तो तीन लोग घायल पड़े थे. बंदूकधारी नौसेना की वर्दी में था. उसे पकड़ने की कोशिश की तो उसने खुद को भी मार ली.

यह भी पढ़ें : समुद्री लुटेरों ने हांगकांग के जहाज में सवार 18 भारतीयों का किया अपहरण

बंदूकधारी की मौत से इस घटना को अंजाम देने के उसके उद्देश्‍य के बारे में पता नहीं चल पाया है. बता दें कि पर्ल हार्बर में जहाजों और पनडुब्बियों की मरम्मत का काम किया जाता था.