logo-image

अफगानिस्तान : काबुल में जोरदार बम धमाका, 4 की मौत, 23 बच्चों सहित 100 से अधिक घायल

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक कार बम ब्लास्ट में कम से कम से 4 लोग मारे गए और 90 से अधिक लोग घायल हो गए. घायलों में 23 बच्चे भी शामिल हैं.

Updated on: 14 Jan 2019, 11:11 PM

काबुल:

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक कार बम ब्लास्ट में कम से कम से 4 लोग मारे गए और 100 से अधिक लोग घायल हो गए. घायलों में 23 बच्चे भी शामिल हैं जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अफगानिस्तान के टोलो न्यूज के मुताबिक, राजधानी काबुल के पीडी9 पूर्व में ग्रीन विलेज कंपाउंड के नजदीक जोरदार धमाका हुआ, जिसने शहर को दहला दिया. यह धमाका शाम के वक्त हुआ जब इलाके में ट्रैफिक ज्यादा रहती है, घटनास्थल के पास विशेष पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. 

जिस स्थान पर धमाका हुआ है वहां एनजीओ (गैर-सरकारी संगठन) और विदेशी कार्यकर्ता रहते हैं. धमाके के कारण इलाके में कई घरों को भारी नुकसान पहुंचा है. पुलिस अधिकारी घटना की जांच में जुट गए हैं.

इससे पहले शनिवार को अफगानिस्तान के हेरात के एक पुलिस थाने में हुए हमले में 5 लोगों की मौत हो गई थी. हेरात में क्षेत्रीय अस्पताल के मुताबिक, मृतकों में तीन पुलिसकर्मी और दो स्थानीय नागरिक थे जिसमें एक बच्चा भी शामिल था.

और पढ़ें : अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी से आस्ट्रेलिया चिंतित

वहीं 7 जनवरी को पकटिका प्रांत में जिला बाजार में बम फटने के बाद कम से कम 10 नागरिकों की मौत हो गई थी और 13 अन्य घायल हो गए थे. मारे गए लोगों में दो बच्चे भी शामिल थे.