BREAKING NEWS
  • हाथियों से खेती को बचाने के लिए किसानों ने खोजा अच्छा तरीका, किया ऐसा काम- Read More »
  • एक बार फिर से नोएडा में होगी 'राहगीरी', इस बार ऐसे होगी मस्ती- Read More »
  • Gold Silver Rate Today 20 Sep: सोने-चांदी में सीमित दायरे का कारोबार, मौजूदा भाव पर कैसे करें ट्रेड, जानें टॉप ट्रेडिंग कॉल्स- Read More »

अफगान आतंकियों को भारत के खिलाफ उतार सकती है पाकिस्तानी सेना, जानें कैसे

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 22, 2019 07:55:04 PM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:  

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल-370 हटने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेश में विभाजित करने से पाकिस्तान बौखला गया है. इसी क्रम में पाकिस्तान सेना (Pakistan Army) भारत के खिलाफ बड़ी साजिश रच रही है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तानी सेना जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में अफगान (Afghan) और पश्तून आतंकियों के जरिए आतंकी हमले (Terrorist Attack) की फिराक में हैं.

यह भी पढ़ेंः पी चिदंबरम को CBI रिमांड पर भेजने वाले जज अजय कुमार ने जानें क्‍या कहा

सूत्रों के अनुसार, अफगानी और पश्तून आतंकी बैट एक्शन (BAT) की मदद के लिए एलओसी (LOC) पर मौजूद हैं. बताया जा रहा है कि आतंकवादी पीओके (POK) के लीपा वैली में हैं. इस वक्त दो दर्जन से अधिक आतंकी एसएसजी (SSG) कमांडों के साथ बैट एक्शन की फिराक में हैं. आतंकी अलग-अलग लॉन्च पैड पर मौजूद बताए जा रहे हैं.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, जिस लीपा वैली में ये आतंकी छिपे हुए हैं वह तंगधार और उरी के दूसरी तरफ पीओके (POK) में है. वहीं, पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) उरी, गुरेज, केरन, केजी नौशेरा सेक्टर के इलाके से आतंकियों को घुसपैठ कराने की कोशिश में जुटी हुई है. वहीं, पाकिस्तान सेना ने गुजरात की सरक्रीट खाड़ी में स्पेशल कमांडो तैनात किए हैं.

यह भी पढ़ेंः Video: रैम्प वॉक करते हुए दिखाई दिए हार्दिक पांड्या, फैंस की हूटिंग से गूंज उठा पूरा ऑडिटोरियम

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तान की सेना लगातार सीमा पर फायरिंग कर रही है, जिसका इंडियन आर्मी भी मुंहतोड़ जवाब दे रही है. भारतीय सेना की गोलीबारी में कई पाकिस्तानी जवान भी ढेर हो गए हैं. लेकिन, इसके बाद भी पाकिस्तान अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं आ रहा है.

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान बुरी तरह से सदमे में है. पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत को घेरने की कोशिश की, लेकिन वह नाकाम रहा. ऐसे में ये कयास लगाए जा रहे हैं माहौल बिगाड़ने के लिए पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन घाटी में किसी बड़े आतंकवादी हमले को अंजाम दे सकते हैं. भारतीय सेना इसे लेकर पहले ही अलर्ट पर है.

First Published: Aug 22, 2019 07:55:04 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो