logo-image

अमेरिका में भारतवंशी पर पत्नी और उसके परिजनों की हत्या का लगा आरोप

अमेरिका के ओहियो राज्य में एक भारतीय मूल के व्यक्ति गुरप्रीत सिंह पर हत्या करने का आरोप लगाया गया है.

Updated on: 03 Jul 2019, 05:58 PM

नई दिल्ली:

अमेरिका के ओहियो राज्य में एक भारतीय मूल के व्यक्ति गुरप्रीत सिंह पर उसकी पत्नी, पत्नी के माता-पिता व चाची की गोली मारकर हत्या करने का आरोप लगाया गया है. डब्ल्यूसीपीओ टीवी के अनुसार, वेस्टचेस्टर के पुलिस प्रमुख जोएल हरजोग ने मंगलवार को हत्या के चार आरोपों में गुरप्रीत सिंह की गिरफ्तारी की घोषणा की है.

यह भी पढ़ेंः अंकिता लोखंडे ने अपनी रिलेशनशिप की खबर पर लगाई मुहर, शेयर की ये रोमांटिक तस्वीरें

गुरप्रीत सिंह के ससुर हकीकत सिह पनाग (59), सास परमजीत कौर (62), पत्नी शलिंद्र कौर (39) और पत्नी की चाची अमरजीत कौर (58) की 28 अप्रैल को ओहियो राज्य के वेस्टचेस्टर में उनके घर पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. गुरप्रीत सिंह की 11 व 9 वर्षीय दो बेटियां और शारीरिक रूप से अक्षम 5 साल का बेटा उस वक्त घर मौजूद नहीं थे. आरोपी ने गोली मारने के बाद खुद पुलिस को फोन किया और बताया कि जब वह घर पहुंचा तो परिवार के सभी लोग उसे मृत मिले.

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिया अध्यक्ष पद से इस्तीफा, जानिए किसने क्या कहा

कनेक्टिकट राज्य के ब्रेनफोर्ड में गुरप्रीत को गिरफ्तार करने वाले पुलिस अधिकारी ने कहा, "आरोपी को यहां एक पार्किं ग से पकड़ा गया है, जिसे अब अदालत में पेश किया जाएगा." डब्ल्यूएफएसबी टीवी के अनुसार, गुरप्रीत सिंह एक ड्राइवर है, जोकि लंबे समय तक अपने घर से दूर रहता है, अमरजीत कौर और परमजीत कौर के भाई अजायब सिह ने कहा, "हमें पता था कि परिवार में विवाद थे और हमें लड़ाई व तलाक होने की संभावना भी लग रही थी, मगर उन्हें पूरे परिवार के इस तरह से मारे जाने की उम्मीद नहीं थी." मारे गए लोगों के परिजनों ने ब्रेनफोर्ड पुलिस के साथ ही अन्य जांच एंजेसियों का आभार जताया.

(INPUT- IANS)