BREAKING NEWS
  • उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से जुड़ी आज की ताजा खबरें पढ़िए- Read More »
  • बौखलाया पाकिस्तान, हैरान इमरान,अब ये करने उतरे हैं- Read More »
  • RBI गवर्नर का बड़ा बयान, कहा-वैश्विक विकास धीमा, लेकिन दुनिया में नहीं है कोई मंदी- Read More »

मालदीव ने पाकिस्तान को दिया झटका, कश्मीर को लेकर कहा- यह आंतरिक मामला है

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 23, 2019 09:24:44 PM
abdulla-shahid-maldives-foreign-affairs-pakistani-shah-mahmood qureshi

abdulla-shahid-maldives-foreign-affairs-pakistani-shah-mahmood qureshi

नई दिल्ली:  

मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद ने पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के साथ टेलीफोन पर बातचीत की. मालदीव ने पाकिस्तान को मदद करने से इंकार कर दिया है. जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने पर भारत द्वारा लिए गए निर्णय को आंतरिक मामला करार दिया. उन्होंने कहा कि कश्मीर आपका आंतरिक मसला है. इसे द्विपक्षीय बातचीत में सुलझाओ. अब्दुल्ला शाहिद ने कहा कि पाकिस्तान और भारत दोनों मालदीव के करीबी दोस्त और द्विपक्षीय साझेदार हैं. उन्होंने शांतिपूर्ण साधनों के माध्यम से मतभेदों को सुलझाने के महत्व पर जोर दिया. 

यह भी पढ़ें - पाकिस्तानी मंत्री ने कश्मीर को लेकर शेयर किया था झूठा वीडियो, जानिए क्या है सच्चाई

पाकिस्तान कश्मीर मसले को वैश्विक स्तर पर उठाना चाहता है. इसके लिए चीन, अमेरिका मालदीव के अलावा कई देशों से मदद की गुहार लगाई थी. लेकिन सभी जगह से उसे मुंह की खानी पड़ी. संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद और इस्लामिक सहयोग संगठन ने भी दो टूक जवाब दे दिया. सभी देशों ने यही कहा कि कश्मीर मसला भारत औऱ पाकिस्तान का आंतरिक मामला है. इसे अपने स्तर पर सुलझाओ. इसे बहुपक्षीय करने की कोई जरूरत नहीं है. लेकिन पाक है कि मानता नहीं. 

यह भी पढ़ें - रोहिंग्या शरणार्थियों की वापसी में रोड़ा अटका रहे कुछ एनजीओ, जानें कैसे

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में भारत सरकार ने अनुच्छेद 370 (Article 370) को खत्म कर दिया है. इसके बाद पाकिस्तान (Pakistan) पूरी तरह से बौखला गया है. पाकिस्तान का भारत के खिलाफ गुस्सा बढ़ता जा रहा है. पाकिस्तान भारत के खिलाफ फैसले लेने में एक बार भी नहीं हिचक रहा है. पाकिस्तान में लोगों का गुस्सा इस तरह बढ़ गया है कि लाहौर स्थित महाराजा रणजीत सिंह की प्रतिमा को दो लोगों ने शनिवार को क्षतिग्रस्त कर दिया था. हालांकि, दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया था. बता दें कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म करने के बाद से बौखलाए पाकिसान ने लाहौर से अटारी के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस 14607/14608 को रद्द कर दिया था. 

First Published: Aug 23, 2019 08:50:54 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो