दोस्‍ती हो तो ऐसी : दोस्त को बचाने के लिए मगरमच्छ से भिड़ गई लड़की

आईएएनएस  |   Updated On : October 30, 2019 12:21:36 PM
दोस्त को बचाने के लिए मगरमच्छ से भिड़ गई लड़की

दोस्त को बचाने के लिए मगरमच्छ से भिड़ गई लड़की (Photo Credit : File Photo )

हरारे:  

अपने दोस्‍त को बचाने के लिए एक लड़की विशाल मगरमच्‍छ से भिड़ गई. घटना जिम्‍बाब्‍वे की है. वहां एक विशाल मगरमच्छ के पंजों में फंसे अपनी दोस्त को बचाने के लिए एक लड़की ने उसकी पीठ पर छलांग लगा दी. स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी देते हुए कहा, सिंड्रेला गांव में नौ वर्षीय लड़की लाटोया मुवानी अपने दोस्तों के साथ तैर रही थी, तभी एक मगरमच्छ ने उस पर हमला कर दिया.

यह भी पढ़ें : 44 साल बाद बदल जाएगा पुराने 'कमिश्नर' संग दिल्ली पुलिस के नए मुख्यालय का पता

मगरमच्छ उसे खींचकर ले जा रहा था. उसकी चीख सुनकर उसकी दोस्त रेबेका मुंकोंब्वे ने मगरमच्छ की पीठ पर छलांग लगा दी. मुंकोंब्वे ने कहा, "वहां तैर रहे बच्चों में सबसे बड़ी मैं थी. इसी ने मुझे उसे बचाने के लिए प्रेरित किया."

रिपोर्ट्स के अनुसार, मगरमच्छ ने लाटोया का हाथ और पैर पकड़ लिया था. यह देखकर रेबेक्का उससे भिड़ गई और उसकी आंख में तबतक हमला करती रही जबतक लड़की पर से उसकी पकड़ धीमी ना हो गई. उसने कहा, "लाटोया के आजाद होते ही मैं उसके साथ किनारे पर तैरकर आ गई. मगरमच्छ ने हम पर दोबारा हमला नहीं किया."

यह भी पढ़ें : जम्‍मू-कश्‍मीर गए थे पश्‍चिम बंगाल के मजदूर, आतंकियों के वहशीपन का हो गए शिकार

रेबेक्का घायल नहीं हुई, लेकिन उसकी दोस्त को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया. एक नर्स ने स्थानीय मीडिया को बताया कि लाटोया को हल्की चोटें आई हैं. उसके पिता फॉर्चून मुवानी ने कहा, "मैं ईश्वर का आभारी हूं."

उन्होंने कहा, "लाटोया ठीक हो रही है..उसके अस्पताल से जल्दी आने की उम्मीद है."

First Published: Oct 30, 2019 12:21:36 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो