पाकिस्तान में शान से लहराया भारतीय तिरंगा, लगे 'जय हिंद' के नारे

News State Bureau  |   Updated On : August 16, 2019 12:38:00 PM
पाकिस्तान में फहराया भारतीय तिरंगा

पाकिस्तान में फहराया भारतीय तिरंगा (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  पाकिस्तान में फहराया गया पाकिस्तानी तिरंगा.
  •  तिरंगा फहरने के बाद लगे 'जय हिंद' के नारे.
  •  पाकिस्तान में किसी को नहीं आपत्ति.

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान (Pakistan) की राजधानी इस्लामाबाद (Islamabad) में तिरंगा फहराया गया और 'जय हिंद' के नारे लगाए गए. सुनकर आपको हैरानी होगी कि पाकिस्तान में ऐसा कहां हुआ. लेकिन इस्लामाबाद में स्थित भारतीय उच्चायोग में 73वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर गुरुवार को बड़े उत्साह के साथ परिसर के अंदर तिरंगा फहराया गया और जवानों ने पूरे जोश से 'जय हिंद' के नारे लगाए गए.

जम्मू एवं कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लिए जाने के बाद पाकिस्तान से निष्कासित मौजूदा भारतीय उच्चायुक्त अजय बिसारिया ने कहा कि पाकिस्तान के भारतीय उच्चायोग में झंडा फहराता रहेगा.

यह भी पढ़ें: कश्‍मीर घाटी में बज रहे हैं पाकिस्‍तान के सैटेलाइट फोन, सुरक्षाबलों की कड़ी नजर

इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग ने ट्वीट करके झंडा रोहण की फोटो ड़ाली और लिखा कि भारत के 73वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पाकिस्तान के इस्लामाबाद में स्थित भारतीय उच्चायोग में बड़े उत्साह के साथ तिरंगा फहराया गया. डी-एफेयर्स के प्रभारी गौरव अहलूवालिया ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया और राष्ट्रपति के संदेश को भी पढ़ा. इस हफ्ते की शुरुआत में निष्कासित होने के बाद दिल्ली आए अजय बिसारिया ने ट्वीट कर कहा, "भारतीय उच्चायोग में झंडा इसी तरह फहराता रहेगा."

भारतीय उच्चायोग ने अपने कर्मचारियों की तस्वीरों को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया इसके साथ एक वीडियो भी जारी किया गया है। करीब 50 पुरुषों को बंद-गले के काले सूट में देखा जा सकता है. उनके साथ नौ महिलाएं साड़ी पहने कुछ बच्चों के साथ खड़ी हैं. सभी ने हाथ पकड़े हैं और कुछ ने विक्ट्री का साइन (विजय चिन्ह) बनाया है. हालांकि पाकिस्तान में किसी ने इस पर आपत्ति नहीं की क्योंकि ये पाकिस्तानी उच्चायोग में होता आया है. 

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान ने अब भारतीय कलाकारों को लेकर लिया ये बड़ा फैसला

बता दें कि पाकिस्तान ने धारा 370 और 35-ए के खत्म होते ही पाकिस्तान बौखला गया. पाकिस्तान ने भारत से संबंध तोड़ दिए. पाकिस्तान ने भारत से व्यापार पर रोक लगा दी है. इसके बाद समझौता एक्सप्रेस और लाहौर -दिल्ली बस सेवा भी बंद कर दी. पाकिस्तान ने इस साल भारत से अलग होने के बाद पहली बार अटारी बार्डर पर मिठाई भी नहीं ली थी. 

First Published: Aug 16, 2019 12:38:00 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो