BREAKING NEWS
  • Ayodhya Case : सुन्‍नी वक्‍फ बोर्ड ने कहीं और जगह मांगी जमीन - Read More »
  • घोर लापरवाही! अस्पताल में 5 घंटे तक बेड पर पड़ा रहा शव, आंखों को खाती रहीं चींट‍ियां- Read More »
  • छोटा राजन का भाई उतरा महाराष्ट्र के चुनावी रण में, इस पार्टी ने दिया टिकट - Read More »

डोनाल्ड ट्रंप बोले- अमेरिकी मोटरसाइकिलों पर भारत लगाता है 50% टैक्स, लेकिन हम 'मूर्ख' नहीं हैं

News State Bureau  |   Updated On : June 11, 2019 08:53:24 AM
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) ने कहा, भले ही भारत (India) ने अमेरिकी मोटरसाइकिलों पर अपने आयात शुल्क को 100 प्रतिशत से घटाकर 50 प्रतिशत कर दिया है, लेकिन अभी भी यह बहुत अधिक है और ये उनको स्वीकार्य नहीं है. उन्होंने कहा, उनके नेतृत्व में अब अमेरिका और मूर्ख नहीं बनाया जा सकता है. हम मूर्ख देश नहीं हैं जिसे बुरी तरह से बनाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें ः Punjab: जिंदगी की जंग हारा 2 साल का फतेहवीर, खेलते-खेलते गिरा था बोरवेल में

डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने आगे कहा, आप भारत को देखो जो हमारे अच्छे मित्र हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Moid) आप देखिए आपने क्या किया, मोटरसाइकिल पर 100 प्रतिशत टैक्स. हम उनसे कोई टैक्स नहीं लेते हैं. डोनाल्ड ट्रम्प ने सोमवार को एक साक्षात्कार में सीबीएस न्यूज से ये बात कही है. हालांकि, इस दौरान ट्रंप भारत में अमेरिकन मोटरसाइकिल हार्ले डेविडसन (Harley Davidson motorcycles) पर लगाए जा रहे आयात शुल्क का जिक्र कर रहे थे.

यह भी पढ़ें ः Video: तीन साल तक हैजल के आगे-पीछे घूमते रहे थे युवराज, ऐसे किया था एक-दूसरे को प्रपोज

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, जब हम यहां से बाइकें भेजते हैं तो 100 प्रतिशत टैक्स लगता है. जब वह (भारत) यहां मोटरसाइकिलें भेजते हैं तो हम कोई टैक्स नहीं लगाता हैं. उन्होंने कहा, इस मुद्दे पर मैंने पीएम नरेंद्र मोदी से बात की है और कहा कि यह अस्वीकार्य है. ट्रंप ने आगे बताया कि पीएम मोदी ने एक फोन कॉल पर टैक्स 50 फीसदी कर दिया है. लेकिन अब भी यह ज्यादा है और इसे स्वीकार नहीं किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें ः RBI ने जीरो बैलेंस अकाउंट होल्डर के लिए नियमों में दी बड़ी ढील, अब मिलेंगे चेक बुक समेत कई सुविधाएं

ट्रंप ने कहा कि दोनों देश इस मुद्दे को सुलझाने पर काम कर रहे हैं. एक सवाल के जवाब में अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि हम ऐसे बैंक बन गए हैं जिसे हर कोई लूटने पर आमादा है, और वे इसे काफी लंबे समय से कर रहे हैं. हमारा व्यापार घाटा 800 बिलियन अमेरिकी डॉलर तक पहुंच गया है. आप बताइए ऐसे समझौते किसने किए.

First Published: Jun 11, 2019 08:51:11 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो