नियंत्रण रेखा के पास विस्फोट में 5 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत : सेना

IANS  |   Updated On : July 04, 2019 10:36:26 AM
पाकिस्‍तान में एलओसी के पास विस्‍फोट में 5 सैनिक मारे गए (IANS)

पाकिस्‍तान में एलओसी के पास विस्‍फोट में 5 सैनिक मारे गए (IANS) (Photo Credit : )

इस्लामाबाद:  

नियंत्रण रेखा के पास बुधवार को हुए विस्फोट में पाकिस्तानी सेना के पांच जवान मारे गए और एक अन्य घायल हो गया. स्थानीय मीडिया ने पाकिस्तान सशस्त्र बलों की मीडिया शाखा इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के बयान के हवाले से कहा कि चांब सेक्टर में हुई इस घटना की जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें : पाकिस्तान ने मुंबई हमले के मास्टर माइंड हाफिज सईद पर कसा शिकंजा, टेरर फंडिंग मामले में केस दर्ज

इसमें दावा किया गया कि यह घटना 'राज्य प्रायोजित आतंकवाद का सबूत है.' आईएसपीआर ने मृतकों की पहचान सूबेदार मोहम्मद सादिक, सिपाही मोहम्मद तैय्यब, नायक शेर जमन, सिपाही जोहेब व सिपाही गुलाम कासिम के रूप में की है.

एक दिन पहले ही पाकिस्तान की इमरान सरकार ने मुंबई आतंकी हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद पर टेरर फंडिंग पर शिकंजा कसा है. हाफिज सईद के खिलाफ लाहौर, मुल्तान में केस दर्ज किया गया है.पंजाब आतंकवाद निरोधक विभाग ने हाफिज के प्रतिबंधित संगठन के खिलाफ यह कार्रवाई की है.

यह भी पढ़ें : बलूच अलगाववादी संगठन BLA को अमेरिका ने किया आतंकी समूह घोषित

पाक मीडिया ने दावा किया कि हाफिज सईद के संगठन जमात-उद-दावा और अन्य संगठनों के खिलाफ आतंकवाद को फाइनेंस करने के मामलों में मुकदमा दर्ज किया गया है. लाहौर, गुजरांवाला और मुल्तान में फंड इकट्ठा करने के लिए ट्रस्ट, दावत उल इरशाद सहित कई एनजीओ के नाम पर संपत्तियां बनाई गई जिनके माध्यम से आतंकवाद के वित्तपोषण के लिए धन एकत्र किया जा रहा था.

First Published: Jul 04, 2019 10:36:03 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो