BREAKING NEWS
  • IND vs SA, 2nd T20: विराट कोहली ने जड़ा अर्धशतक, टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को 7 विकेट से हराया- Read More »

नशे में धुत मां 4 महीने की बच्ची पर बैठी, फिर जो हुआ जानकर कांप जाएगी रूह

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 23, 2019 07:31:00 PM
आरोपी माता-पिता (photo:Facebook)

आरोपी माता-पिता (photo:Facebook)

नई दिल्ली:  

कहते हैं एक बच्चा अपनी मां की गोद में सबसे ज्यादा सुरक्षित होता है. लेकिन वैसी मां का क्या जो अपनी बिगड़ी आदतों की वजह से अपनी ही संतान की जान ले लेती हैं. ऐसी ही तस्वीर इंग्लैंड के वाल्टन से आई है. जहां शराबी मां अपनी चार महीने की बेटी की कातिल बन गई. वॉल्टन के लिवरपूल में रहने वाली एक महिला मिल्डा स्टुसिंकेट शराब के नशे में अपनी ही बच्ची की जान ले ली. दरअसल शराब और सिगरेट के नशे में धुत मिल्डा स्टुसिंकेट अपनी 4 महीने की बेटी पर सो गई. दम घुटने से बच्ची की मौत हो गई.

सूचना मिलने पर पहुंची आपातकाल सेवा ने जल्दी से बच्ची को अस्पताल ले गई. जहां बच्ची को मृत घोषित कर दिया गया. बच्ची का नाम मिजा कृपतीत था. घटना एक साल पहले अक्टूबर की है.

इसे भी पढ़ें:Video: बचपन में जिसे माता-पिता ने त्‍याग दिया, पैरों से छेनी और हथौड़ा उठाकर बन गया एक बड़ा कलाकार

लिवरपूल कोरोनर्स कोर्ट में गुरुवार को आरोपी मां मिल्डा स्टुसिंकेड पर सुनवाई हुई. जिसमें पाया गया कि तय सीमा से चार गुना ज्यादा शराब उसने पी रखी थी. यही नहीं मृतक बच्ची के पिता ऑड्रीस क्रुपैइटिस भी शराब का नशा करता था. टॉक्सीन रिपोर्ट में पाया गया कि मृतक बच्ची के माता-पिता ने भांग का भी नशा कर रखा था. दोनों सुनवाई के दौरान कोर्ट में मौजूद थे.

आरोपी माता-पिता के साथ एक शख्स रहता था. उसने कोर्ट में बताया कि उसने घटना वाले दिन दोनों को शराब पीते देखा. उसने बच्ची के लिए बोतल में दूध बनाया. इसके बाद वो पिज्जा लाने चला गया.

और पढ़ें:छुट्टियों में नाबालिग छात्र के साथ सेक्स करती थी मैडम, मामला जान पैरों तले खिसक जाएगी जमीन

जब घर पहुंचा तो उसने देखा कि मिल्डा स्टुसिंकेड बच्ची के ऊपर सोई हुई थी. बच्ची बेजान अवस्था में थी. वहीं ऑड्रीस क्रुपैइटिस आर्म चेयर पर सोया हुआ था.

इसके बाद लॉगर (साथ रहने वाला) ने मिल्डा और ऑड्रीस को जगाया और बच्ची को सीपीआर देना शुरू किया. सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस जब बच्ची को अस्पताल ले गई तो उसकी मौत हो चुकी थी. वहीं, कोर्ट में बच्ची के माता-पिता ने अपना गुनाह कबूल कर लिया.

First Published: Aug 23, 2019 07:31:00 PM

RELATED TAG:

Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो