BREAKING NEWS
  • अगर आपकी उम्र 25 वर्ष है और आपका वजन बढ़ रहा हो तो हो जाएं सावधान, जा सकती आपकी जान : शोध- Read More »
  • डोनाल्ड ट्रंप का अकांउट बंद करने की मांग का ट्विटर ने दिया ये जवाब- Read More »

महंगाई के बाद पाकिस्तान में बारिश का कहर, 39 लोगों की मौत

IANS  |   Updated On : April 17, 2019 05:12:45 PM
पाकिस्तान में बारिश से भारी तबाही

पाकिस्तान में बारिश से भारी तबाही (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान में तेज बारिश के कारण कम से कम 39 लोग मारे गए हैं और 135 लोग घायल हुए हैं. यह जानकारी बुधवार को राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने दी. जियो न्यूज ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि पाकिस्तान के पंजाब, बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा प्रांतों में मूसलधार बारिश से करीब 80 घर ध्वस्त हो गए. एक रिपोर्ट के अनुसार, बीते 24 घंटे के दौरान मौसम विभाग ने इस्लामाबाद में 57 एमएम, रावलपिंडी में 24 एमएम, लाहौर में 43 एमएम, गुजरांवाला में 40 एमएम और पेशावर में 16 एमएम बारिश रिकॉर्ड की है.


अधिकारियों ने पंजाब, इस्लामाबाद, खैबर पख्तूनख्वा में और धूलभरी आंधी और बारिश की चेतावनी भी दी है.पाकिस्तानी मीडिया की मंगलवार के रिपोर्ट के अनुसार, बलूचिस्तान में बारिश से सर्वाधिक नुकसान हुआ है.

कई क्षेत्रों में घरों की दीवारें और छत टूटकर गिर गईं. कराची और पंजाब के शहरों में तेज हवाओं की वजह से पेड़ और साइनबोर्ड टूट कर गिर गए.

इस सप्ताह की शुरुआत में कराची में स्कूल की दीवार गिरने से कई बच्चों के घायल होने की खबर सामने आई थी. वहीं एक अन्य घटना में कैदियों को ले जा रहे एक वाहन पर पेड़ टूटकर गिरने से कई कैदी घायल हो गए.

First Published: Apr 17, 2019 05:09:27 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो