logo-image

वेनेजुएला सरकार विपक्ष के साथ बातचीत के लिए तैयार : विदेश मंत्री

विदेश मंत्री जॉर्ज अरिएजा ने कहा कि राष्ट्रपति निकोलस मदुरो के नेतृत्व वाली सरकार बिना किसी पूर्व शर्त के विपक्ष के साथ बैठक करने और राजनीतिक संकट का हल तलाशने के लिए तैयार है.

Updated on: 13 Feb 2019, 04:25 PM

संयुक्त राष्ट्र:

वेनेजुएला के विदेश मंत्री जॉर्ज अरिएजा ने कहा कि राष्ट्रपति निकोलस मदुरो के नेतृत्व वाली सरकार बिना किसी पूर्व शर्त के विपक्ष के साथ बैठक करने और राजनीतिक संकट का हल तलाशने के लिए तैयार है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में अरिएजा ने संवाददाताओं से कहा, "वेनेजुएला के लोगों के बीच पूर्वशर्तें कैसे हो सकती हैं? सरकार कहती रही है कि आप वेनेजुएला के हैं. मैं वेनेजुएला का हूं. चलिए एक साथ बैठते हैं। हमारे पास अपना संविधान है. आइए हम बैठते हैं और बातचीत करते हैं. आइए हम किसी भी तरह की पूर्व शर्त के बिना समाधान खोजने की कोशिश करते हैं."

ये भी पढ़ें- 

उन्होंने कहा, "इस तरह का अहंकार (पूर्व शर्त पर जोर देना) केवल बातचीत में बाधा उत्पन्न करेगा. इसलिए हम कह रहे हैं कि हम विपक्ष का अमेरिकी सरकार से स्वतंत्र होने का इंतजार कर रहे हैं. हम विपक्ष के साथ बैठ सकते हैं, सहमत हो सकते हैं, संविधान के अनुरूप बातचीत कर सकते हैं और वेनेजुएला के लिए समाधान खोज सकते हैं.