logo-image

'वैनिटी फेयर' के बंद होने के ट्रंप के ऐलान के बाद पत्रिका की सदस्यता में इजाफा

डोनाल्ड ट्रंप के यह ट्वीट करने के बाद कि पत्रिका 'वैनिटी फेयर' 'बंद होने की कगार पर है

Updated on: 17 Dec 2016, 07:39 PM

highlights

  • 'वैनिटी फेयर' के बंद होने के ट्रंप के ऐलान के बाद पत्रिका की सदस्यता में इजाफा
  • डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर कहा था कि पत्रिका वैनिटी फेयर बंद होने की कगार पर है

 

नई दिल्ली:

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के एक अमेरिकी पत्रिका के बंद होने की ट्विटर पर घोषणा करने के बाद उसी पत्रिका की सदस्यता में असामान्य रूप से भारी बढ़ोतरी हुई।

डोनाल्ड ट्रंप के यह ट्वीट करने के बाद कि पत्रिका 'वैनिटी फेयर' 'बंद होने की कगार पर है', पत्रिका की सदस्यता में भारी इजाफा हुआ है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, पत्रिका की मूल कंपनी कोंडे नेस्ट के मुताबिक किसी भी एक दिन में वैनिटी फेयर की सदस्यता लेने वालों की तुलना में गुरुवार को कहीं अधिक लोगों ने इसकी सदस्यता ली।

ट्रंप ने गुरुवार को ट्वीट किया था, "क्या किसी ने पत्रिका 'वैनिटी फेयर' की सदस्यता लेने वालों की संख्या पर गौर किया है। बेहद कम, बड़ी मुसीबत, बंद होने की कगार पर!"

ट्रंप की यह टिप्पणी वैनिटी फेयर में प्रकाशित एक लेख के बाद आई है, जिसमें ट्रंप टॉवर में मौजूद एक रेस्तरां को 'अमेरिका का सबसे खराब रेस्तरां' बताया गया था।

वैनिटी फेयर ने ट्रंप के ट्वीट का लाभ उठाते हुए अपनी वेबसाइट में लिखा, "वह पत्रिका जो ट्रंप नहीं चाहते कि आप पढ़ें। अभी सदस्यता लें।"ट्रंप के स्पष्ट रूप से ऐसे नकारात्मक ट्वीट्स से अन्य मीडिया प्रकाशनों ने भी लाभ उठाया है।

ट्रंप के ट्विटर खाते पर 'नाकाम होता न्यूयॉर्क टाइम्स' के रूप में बार-बार आने के बाद न्यूयॉर्क टाइम्स की सदस्यता लेने वालों में चुनाव के एक सप्ताह बाद 41,000 का इजाफा हुआ था।