logo-image

यूएस थिंक टैंक की राय, यदि पाक आतंकवाद से बाज़ न आए तो आतंकी ठिकानों पर हमले से नहीं हिचके अमेरिका

अमेरिकी विशेषज्ञों ने अमेरिकी सांसदों को सुझाव दिया है कि पाकिस्तान के साथ अमेरिका को अपने रवैये को बदलने पर विचार करना होगा।

Updated on: 28 Apr 2017, 10:53 PM

नई दिल्ली:

अमेरिकी विशेषज्ञों ने सुझाव दिया है कि पाकिस्तान के साथ डील करते समय अमेरिका को अपने विकल्पों की समीक्षा करनी चाहिये। उन्होंने कहा है कि यदि भारत जैसे देशों में हमला करने वाले आतंकियों को मदद देना बंद नहीं करता है, तो पाकिस्तान के खिलाफ एकतरफा हमला करने से भी उसे नहीं हिचकना चाहिये। 

इंटरनेशनल सिक्योरिटी एंड डिफेंस पॉलिसी सेंटर रैंड कोऑपरेशन के निदेशक सेथ जी जोन्स ने संसद की विदेश मामलों की समिति से कहा अमेरिकी कांग्रेस ने हाल के सालों में पाकिस्तान को दी जाने वाली सैन्य सहायता में कमी कर दी है और विदेशी सैन्य फाइनांस तक पाकिस्तान की पहुंच से दूर कर दिया है।

उन्होंने कहा, 'लेकिन आज भी पाकिस्तान को दी जा रही अमेरिकी सहायता में और भी कटौती की जा सकती है।' साथ ही उन्होंने कहा कि चुनिंदा तौर पर कुछ संगठनों और व्यक्तियों के खिलाफ आर्थिक प्रतिबंधों लागू किया जा सकता है।

और पढ़ें: जब एक पाकिस्तानी ने एयरपोर्ट पर आकर कहा मैं ISI एजेंट हूं और अब भारत में रहना चाहता हूं

उन्होंने कहा कि अमेरिका अन्य देशों को भी ऐसे ही कदमों पर विचार करने के लिए कह सकता है।

उन्होंने कहा, ‘अमेरिका को पाकिस्तान से अपने विकल्पों को लेकर समीक्षा करनी चाहिये। उदाहरण को तौर पर, अमेरिका, पाकिस्तान की सहायता के बिना भी वहां पर सुरक्षित तालिबानी ठिकानों पर दबाव बना सकता है।

अमेरिका पाकिस्तान को भविष्य में एक अच्छे और मजबूत संबंधों का हवाला देकर उसे आतंकी संगठनों से संबंधों को खत्म करने के लिये कह सकता है।

और पढ़ें:  26/11 मुंबई आतंकी हमला: पाकिस्तान ने दोबारा मामले की जांच से किया इनकार 

आईपीएस ले जुड़ी खबरों के लिये यहां क्लिक करें