सहयोगी देशों के साथ सीरिया में नए हमले के लिए तैयार अमेरिका: रूस

कोनाशेनकोव ने कहा कि क्लोरीन के आठ टैंक और आतंकवादियों के एक विशेष समूह को रासायनिक हमले के लिए इदलिब लाया गया है।

  |   Updated On : August 26, 2018 01:00 PM

नई दिल्ली:  

रूस के रक्षा मंत्रालय ने कहा है कि अमेरिका और इसके सहयोगी सीरिया में नए मिसाइल हमलों को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं। यह हमला सीरियाई सरकार के 'रासायनिक हमले' में हाथ होने के बहाने से किया जा सकता है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, मंत्रालय के प्रवक्ता मेजर जनरल इगोर कोनाशेनकोव ने कई स्वतंत्र सूत्रों से सूचना की पुष्टि का हवाला देते हुए कहा कि सीरिया के इदलिब प्रांत में सीरियाई सरकार द्वारा योजनाबद्ध 'रासायनिक हमले' वास्तव में हयात तहरीर अल-शाम आतंकवादी समूह द्वारा ब्रिटेन के कर्मियों की मदद से किया गया था। हयात तहरीर अल शाम आंतकवादी समूह को पहले 'जबात अल नुसर' के नाम से जाना था था।

कोनाशेनकोव ने कहा कि क्लोरीन के आठ टैंक और आतंकवादियों के एक विशेष समूह को रासायनिक हमले के लिए इदलिब लाया गया है। आतंकवादियों के इस विशेष समूह को ब्रिटेन के निजी सैन्य कंपनी की देखरेख में जहरीले पदार्थों का प्रबंधन करने में प्रशिक्षित किया गया था।

कोनाशेनकोव ने शनिवार को कहा, 'ब्रिटेन के विशेष सेवाओं की सक्रिय भागीदारी के साथ इसके क्रियान्वयन की कार्रवाई की वजह से यह अमेरिका, ब्रिटेन व फ्रांस को सीरिया पर मिसाइल व हवाई हमले करने का अवसर देता है।'

First Published: Sunday, August 26, 2018 12:53 PM

RELATED TAG: Us, Syria, Russia,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो