logo-image

पीएम मोदी महान हैं, मैं उनकी नीतियों का अनुसरण करता हूं: डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिकी में राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है।

Updated on: 16 Oct 2016, 03:22 PM

न्यूजर्सी:

अमेरिकी में राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। ट्रंप ने कहा, 'प्रधानमंत्री मोदी महान आदमी है, मैं उनके साथ काम करने के लिए तत्पर हूं।' उन्होंने कहा कि मोदी की नीतियों का अनुसरण करता हूं। नौकरशाही में मोदी जिस तरह भारत में बदलाव ला रहे हैं उसी तरह के बदलाव की जरूरत अमेरिका में भी है।

ट्रंप ने न्यूजर्सी में आयोजित एक चैरिटी समारोह में भारतीय-अमेरिकी को संबोधित करते हुए कहा कि भारत और अमेरिका आने वाले समय में अच्छे दोस्त बनेंगे।

ट्रंप ने कहा, ‘भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है। भारत और अमेरिका सहज तौर पर एक दूसरे के सहयोगी हैं। मेरी सरकार बनी तो हमारी दोस्ती और बेहतर होगी बल्कि मैं ये कहना चाहता हूं कि हम बेस्ट फ्रेंड बन जाएंगे। मैं पीएम मोदी के साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हूं।

और पढ़ें: बराक ओबामा ने कहा, डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति बनने के लायक नहीं

रिपब्लिकन हिंदू कोलिशन (आरएचसी) की ओर से आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा, 'मैं हिंदूओं का और भारत का बड़ा फैन हूं, अगर मैं चुनकर आया तो भारतीय और हिंदू समुदाय के लोग व्हाइट हाउस अच्छे दोस्त होंगे।'

ट्रंप ने आतंकवाद के खिलाफ भारत के कदम की भी सराहना की। 26/11 मुंबई आतंकी हमले का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, मुंबई को मैं पसंद करता हूं। भारत पर क्रूर हमला था।'

और पढ़ें: ट्रंप ने कहा, यदि चुनाव जीता तो ईमेल मामले में हिलेरी को भेजूंगा जेल