logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

अफ्रीकी देशों पर टिप्पणी के बाद फंसे ट्रंप, बोले 'मैं नस्लवादी नहीं हूं'

अफ्रीकी देशों को लेकर की गई अभद्र टिप्पणी के बाद आलोचना झेल रहे अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सफाई देते हुए कहा है कि वह नस्लवादी नहीं हैं।

Updated on: 15 Jan 2018, 02:16 PM

New Delhi:

अफ्रीकी देशों को लेकर की गई अभद्र टिप्पणी के बाद आलोचना झेल रहे अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सफाई देते हुए कहा है कि वह नस्लवादी नहीं हैं।

वाशिंगटन पोस्ट ने ट्रंप के हवाले से बताया, 'नहीं, मैं एक नस्लवादी नहीं हूं। मैं आपको यह कह सकता हूं आपने अब तक जिन लोगों का भी साक्षात्कार लिया होगा मैं उन सभी में सबसे कम नस्लवादी हूं।'

ओवल ऑफिस में पिछले सप्ताह हुए बैठक में मौजूद लोगों के अनुसार, ट्रंप इस बात पर गुस्से में थे कि अल साल्वाडोर, हैती और कुछ अफ्रीकी देशों के प्रवासियों को अमेरिका में अनुमति दी गई थी।

ट्रंप ने कहा, 'शिटहोल्स देशों से हमारे देश में लोग क्यों आते हैं।'

और पढ़ें: जींद में गैंगरेप के बाद की छात्रा की निर्मम हत्या, दोहराया गया निर्भया कांड

बैठक में माजूद सिनेटर टॉम कॉटन और डेविड पर्डयू ने कहा कि उन्हें याद नहीं कि ट्रंप ने इस शब्द का इस्तेमाल किया था।

संयुक्त राष्ट्र के मानवाधिकार कार्यालय ने शुक्रवार को कहा कि अल सल्वाडोर और हैती के राष्ट्रों के संबंध में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा की गई अभद्र टिप्पणी नस्लवादी है।

संयुक्त राष्ट्र मानवधिकार उच्चायुक्त के प्रवक्ता रूपर्ट कॉलविले ने ट्रंप के बयान की निंदा करते हुए कहा, 'अमेरिकी राष्ट्रपति की टिप्पणियां आश्चर्यजनक और शर्मनाक हैं। मुझे माफ करिएगा लेकिन उन्हें नस्लवादी के अलावा किसी और रूप में परिभाषित नहीं किया जा सकता।'

और पढ़ें: सिख पिता को मारने के लिए ऑनलाइन ऑर्डर किया कार बम, अंग्रेज गर्लफ्रेंड बनी वजह