logo-image

अपनी विदेश नीति चलाता है पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI, आतंकी गुटों से हैं संबंध: US

अमेरिकी सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर सर्विस इंटेलीजेंस (आईएसआई) के आतंकी गुटों से संबंध हैं।

Updated on: 04 Oct 2017, 01:31 PM

नई दिल्ली:

आतंक के पनाहगार पाकिस्तान की अमेरिका ने एक बार फिर पोल खोल दी है। अमेरिकी सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर सर्विस इंटेलीजेंस (आईएसआई) के आतंकी गुटों से संबंध हैं।

वहीं अमेरिकी रक्षा मंत्री जिम मैटिस ने कहा कि आईएसआई की अपनी विदेश नीति है।

मैटिस ने कहा, 'पाकिस्तान सरकार आतंकियों से नरमी बरत रही है, जबकि आईएसआई अपनी अलग विदेश नीति चलाती दिख रही है। ऐसा नहीं लगता कि वह संघीय सरकार के अधीन है।'

अमेरिका के ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ के अध्यक्ष जनरल जोसेफ डनफोर्ड ने कहा, 'मुझे लगता है, मेरे लिए यह स्पष्ट है कि आईएसआई से संबंध आतंकवादी संगठनों के साथ हैं।'

और पढ़ें: श्रीनगर कैंप पर हमले के बाद बोले बीएसएफ डीजी, पाकिस्तान जैसा पड़ोसी हो तो और हमले होंगे

सीनेटर जो डोन्नेली के सवाल, क्या आईएसआई अब भी तालिबान की मदद कर रहा है? पर डनफोर्ड ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में पाकिस्तान के व्यवहार में बदलाव लाने के प्रयासों के तहत अमेरिका द्विपक्षीय रुख अपना रहा है।

ट्रंप प्रशासन के अधिकारियों का यह बयान ऐसे समय पर आया है जब पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ तीन दिवसीय दौरे पर वॉशिंगटन में हैं।

आपको बता दें कि हाल ही में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दक्षिण एशिया नीति घोषित की है। ट्रंप का रुख पाकिस्तान के प्रति सख्त रहा है।

और पढ़ें: UN में पाकिस्तान ने फिर उठाया कश्मीर मुद्दा, भारत ने कहा फिर वही राग अलापा