logo-image

यूएस एयरपोर्ट पर जांच के लिए उतरवाए पाकिस्तानी PM के कपड़े, भड़का पाक

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी की अमेरिका के एयरपोर्ट पर सुरक्षा जांच की गई। इस जांच को पाकिस्तानी मीडिया ने देश के अपमान से जोड़ा है।

Updated on: 28 Mar 2018, 08:27 AM

New Delhi:

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी की अमेरिका के एयरपोर्ट पर सुरक्षा जांच किए जाने के दौरान उनके कपड़े उतरवाए जाने का मामला सामने आया है।

पाकिस्तानी पीएम के साथ हुए इस बर्ताव को लेकर वहां के मीडिया में भूचाल आया हुआ है।

पाकिस्तान के एक टीवी चैनल के मुताबिक पीएम अब्बासी को यूएस के एयरपोर्ट पर बैग और कोट लिए सिक्यॉरिटी चेक से निकलते हुए देखा गया।

जानकारी के अनुसार खकान अपनी बीमार बहन को देखने के लिए अमेरिका गए थे और इस दौरान उन्होंने उपराष्ट्रपति माइक पेंस से भी मुलाकात की था।

और पढ़ें: पाकिस्तान प्रतिबंधित संगठन JUD, FIF को अब भी दे रहा है आर्थिक मदद, वीडियो में हुआ खुलासा

बता दें कि इससे पहले भी अमेरिका वीजा बैन करके, रक्षा मदद रोककर और कई कंपनियों को प्रतबंधित करके पाकिस्तान को झटका देता आया है।

इस घटना से संबंधित एक वीडियो सामने आया है जिसमें पाकिस्तानी पीएम सुरक्षा चेक से गुजरते हुए दिखाई दे रहे हैं। इस दौरान वह एक हाथ में बैग और दूसरे में कोर्ट लिए दिखाई दे रहे हैं।

पाकिस्तान मीडिया ने इसे गलत बताते हुए देश की बेइज्जती बताई है। एक पाकिस्तानी चैनल ने कहा कि देश के पीएम के पास डिप्लोमैटिक पासपोर्ट है और ऐसे में निजी दौरे जैसी कोई चीज नहीं होती।

और पढ़ें: अमेरिका का पाकिस्तान पर दवाब जारी, अब वैश्विक आतंकी फंडिंग के वॉचलिस्ट में शामिल होगा पाक