logo-image

अमेरिका ने पाकिस्तान जाने से अपने नागरिकों को किया आगाह, जारी की ट्रैवेल एडवाइज़री

पाकिस्तान में बढ़ रहे आतंकी खतरे और हमलों के मद्देनज़र नागरिकों को सलाह दी गई है कि वो वहां की यात्रा टाल दें।

Updated on: 23 May 2017, 09:35 AM

नई दिल्ली:

अमेरिका ने अपने नागरिकों को पाकिस्तान की यात्रा के संबंध में एडवाइज़री ज़ारी की है। एडवाइज़री के अनुसार पाकिस्तान में बढ़ रहे आतंकी खतरे और हमलों के मद्देनज़र नागरिकों को सलाह दी गई है कि वो वहां की यात्रा टाल दें। 

45 दिन से भी कम समय में ये दूसरी अडवाइज़री जारी की गई है। स्टेट डिपार्टमेंट की तरफ से जारी इस एडवाइज़री में फेडेरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन की एडवाइज़री का हवाला दिया गया है। जिसमें कॉमर्शियल पाइलट्स को कहा गया है कि वो लैंडिग और टेकऑफ के समय सावधान रहें क्योंकि जब फ्लाइट्स जमीन के निकच होते हैं तो उन पर हमला किया जा सकता है।

एडवाइज़री में कहा गया है, 'डिपार्टमेंट ऑफ स्टेट अपने सभी नागरिकों को चेतावनी देता है कि वो बेवजह पाकिस्तान की यात्रा से बचें।'

और पढ़ें: Live: ब्रिटेन के मैनचेस्टर में पॉप म्यूजिक कॉन्सर्ट के दौरान आतंकी हमला, 19 की मौत, 50 घायल

एडवाज़री में कहा गया है, 'पाकिस्तान में लगगातार आतंकी वारदात हो रही है। साथ ही सांप्रदायिक दंगे भी हो रहे हैं।' स्टेट डिपार्टमेंट ने कहा है कि सरकार के अधिकारियों, एनजीओ और मानवाधिकार से संबंधित लोगों पर हमले हो रहे हैं।

इसके अलावा अमेरिका ने कहा है कि पाकिस्तान में सुरक्षा वातावरण को देखते हुए दूतावासों और कॉन्स्युलेट के स्टाफ में भी कटौती कर दी गई है।

एडवाइज़री में कहा गया है, ' पूरे पाकिस्तान में घरेलू और बाहरी आतंकी गुट आमेरिकी नागरिकों के लिये खतरा बने हुए हैं। तथ्य बताते हैं कि पाकिस्तान में आतंक का शिकार हुए लोगों में ज्यादातर अमेरिकी नागरिक हैं जिन्हें टारगेट किया गया। आतंकी फिरौती के लिये भी लोगों को अगवा कर रहे हैं।'

और पढ़ें: पाकिस्तान में भारतीय नागरिक 'नबी शेख' की गिरफ्तारी से महाराष्ट्र एटीएस उलझन में, सिमी से कनेक्शन की आशंका

साथ ही कहा गया है कि जिन्हें इस एडवाइज़री के बाद भी पाकिस्तान जाना है वो वहां अपने ट्रिप को छोटा रखें। उन स्थानों पर न जाएं जहां खतरा हो सकता हो और ट्वेल करने में पूरी सावधानी बरतें।

और पढ़ें: एरियाना ग्रैंडे कॉन्सर्ट में हुआ आतंकी हमला, सैलेब्रेटिज़ ने जताया दुख

 मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें