logo-image

व्हाइट हाउट में शिफ्ट नहीं होंगी अमेरिका की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप !

अमेरिका के साप्ताहिक पत्रिका के मुताबिक मेलानिया के इस फैसले से परिवार के बाकी लोग खुश नहीं हैं

Updated on: 02 Feb 2017, 05:23 PM

नई दिल्ली:

डोनाल्ड ट्रंप के अमेरिका राष्ट्रपति बनने के बाद अमेरिका की फर्स्ट लेडी यानि की ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप अभी अपने बच्चे के साथ व्हाइट हाउस में शिफ्ट नहीं होंगी। ये दावा अमेरिका के एक मीडिया रिपोर्ट में किया गया है।

व्हाइट हाउस अमेरिकी राष्ट्रपति का आधिकारिक आवास होता है। डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ने चुनाव में जीत मिलने के बाद बीते नवंबर में कहा था कि जबतक उनके दस साल के बेटे की इस साल की स्कूली पढ़ाई खत्म नहीं हो जाती तबतक वो वाशिंगटन डीसी की जगह न्यूयॉर्क में ही रहेंगी।

ये भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप के मुस्लिम देशों के नागरिकों पर बैन के फैसले को मिला UAE का साथ, विदेश मंत्री ने कहा- 'बैन इस्लामोफोबिक नहीं'

लेकिन अमेरिका के साप्ताहिक पत्रिका के मुताबिक मेलानिया के इस फैसले से परिवार के बाकी लोग खुश नहीं हैं। ट्रंप के परिवार का कहना है कि अगर मेलानिया के बच्चे की स्कूली पढ़ाई की अच्छी व्यवस्था वाशिंगटन में हो जाए तो उन्हें अपने इस फैसले पर एक बार फिर विचार जरूर करना चाहिए।

ये भी पढ़ें: ट्रंप ने किया ट्वीट, कहा 'जो भी कहें बुरे लोगों को देश से बाहर रखना है मकसद'

सूत्रों के मुताबिक वहां ऐसा माना जा रहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति और उनकी पत्नी का अलग-अलग जगह रहना सही नहीं है और ये एक राष्ट्रपति को भी शोभा नहीं देता है।

ये भी पढ़ें: अमेरिका ने दिये संकेत, पाकिस्तान भी प्रतिबंधित देशों की सूची में हो सकता है शामिल

जब इस बारे में एक अमेरिकी न्यूज चैनल ने मेलानिया से बात की और उनसे पूछा कि क्या वो न्यूयॉर्क में खुद को अकेला महसूस नहीं करतीं तो उन्होंने कहा कि नहीं वो बिल्कुल भी ऐसा महसूस नहीं करती क्योंकि उनके पास बहुत काम जिसको उन्हें खत्म करना है।

ये भी पढ़ें: ट्रंप ने नील गोरसच को अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट का जज मनोनीत किया, डेमोक्रेट सदस्यों का कड़ा विरोध

ट्रंप ने जनवरी के शुरुआती दिनों में कहा था कि जबतक उनके छोटे बेटे की पढ़ाई पूरी नहीं हो जाती तबतक वो दोनों उनसे मिलने के लिए हर वीकेंड पर आते रहेंगे।