logo-image

Syria: अमेरिका समर्थित बलों ने किया IS के आखिरी गढ़ पर घातक हमला

सीरियाई रक्षा बलों (SDF) का अभियान शाम छह बजे शुरू हुआ जिसके तहत बलों ने सीरिया के बघौज में हवाई हमले किए, विस्फोट किए और मोर्टार दागे.

Updated on: 11 Mar 2019, 12:49 PM

दमिश्क:

अमेरिका द्वारा समर्थित बलों ने युद्धग्रस्त सीरिया (Syria) से आतंकवादी समूह के खात्मे के अंतिम प्रयास के बीच यहां इस्लामिक स्टेट (Islamic State -IS) के आखिरी गढ़ पर हमला बोला. 'CNN' की रिपोर्ट के अनुसार, सीरियाई रक्षा बलों (SDF) का अभियान शाम छह बजे शुरू हुआ जिसके तहत बलों ने सीरिया के बघौज में हवाई हमले किए, विस्फोट किए और मोर्टार दागे.

यह भी पढ़ें: ट्रंप नए बजट में सीमा दीवार के लिए 8.6 अरब डॉलर की मांग करेंगे

SDF के प्रवक्ता मुस्तफा बाली ने ट्विटर पर कहा कि उनकी सेना प्रत्यक्ष हिंसक झड़पों में लगी हुई थी और उनके विमानों ने हथियारों के डिपो को निशाना बनाया. वहीं, अभियान शुरू होने से पहले बाली ने रविवार को ट्वीट कर कहा था कि 'IS को आत्मसमर्पण करने के लिए दी गई समय सीमा खत्म हो गई है और SDF बल IS के हाथों में जो बचा है उसे खत्म करने के लिए तैयार हैं.

यह भी पढ़ें: दक्षिण कोरिया की ऑटोमोबाइल कंपनी देवू मोटर्स की संपत्ति होगी नीलाम, भारत में 15 साल पहले बंद हो गया था कारोबार

इसके पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सांसदों को सीरिया में अमेरिकी सैनिकों को रखने के फैसले पर पूर्ण सहमति की जानकारी दी थी. एक मीडिया रिपोर्ट में इसकी पुष्टि हुई है.