logo-image

विधानसभा चुनाव परिणाम से पता चलता है कि लोग मोदी पर भरोसा करते हैं: अमेरिकी विशेषज्ञ

वैष्णव ने कहा कि आम आदमी पार्टी को पंजाब और गोवा में अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन न कर पाने से गहरी निराशा हुई है।

Updated on: 12 Mar 2017, 07:54 AM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में भाजपा की एकतरफा जीत को नरेंद्र मोदी के पक्ष में मतदान करार देते हुए एक प्रख्यात अमेरिकी विशेषज्ञ ने आज कहा कि परिणामों से पता चलता है कि लोग प्रधानमंत्री को 'काम करने वाला व्यक्ति' मानते हैं।

कारनेजी एन्डोमेंट फॉर इंटरनेशनल पीस के साउथ एशिया प्रोग्राम के मिलान वैष्णव ने कहा कि भारत के सर्वाधिक आबादी वाले राज्य में भाजपा की ऐतिहासिक जीत इसका सबसे बड़ा चुनावी पुरस्कार है। उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट है कि भाजपा राज्य में अच्छी खासी संख्या में सीटें हासिल करने की ओर अग्रसर है।

और पढ़ें: बनारस में चला पीएम मोदी का जादू, आठों सीट पर खिला कमल

घरेलू भारतीय राजनीति में दक्षता रखने वाले वैष्णव ने पीटीआई को बताया 'उत्तराखंड में जीत के साथ साथ यह स्पष्ट विजय निश्चित रूप से मोदी के लिए समर्थन का वोट है। यह जीत जाहिर करती है कि नोटबंदी के बारे में लोग चाहे जो भी सोचें, वह मोदी को काम करने वाले व्यक्ति के तौर पर देखते हैं।' वैष्णव की नवीनतम किताब 'व्हेन क्राइम पेज़ : मनी एंड मसल इन इंडियन पॉलिटिक्स' की जनवरी में भारत और अमेरिका दोनों जगहों पर खासी बिक्री हुई।

उन्होंने कहा 'कांग्रेस इस बात पर तसल्ली कर सकती है कि उसे पंजाब में जीत हासिल हुई। कांग्रेस को इस जीत की सख्त जरूरत थी क्योंकि उसके पास एक ही बड़ा राज्य (कर्नाटक) था। यह जीत अगले साल उसका मनोबल बढ़ा सकती है।' वैष्णव ने कहा कि आम आदमी पार्टी को पंजाब और गोवा में अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन न कर पाने से गहरी निराशा हुई है।

विधानसभा चुनाव परिणाम से जुड़ी हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें

और पढ़ें: बीजेपी के त्रिवेंद्र रावत, सतपाल महाराज मुख्यमंत्री की दौड़ में सबसे आगे