BREAKING NEWS
  • पिछले 5 साल में पीएम नरेंद्र मोदी ने बनारस को क्‍या दिया, जानें यहां- Read More »
  • असम बोर्ड 12वीं रिजल्ट 2019: Assam Board 12वीं एचएससी रिजल्ट में एथिलीट हिमा दास ने किया टॉप- Read More »
  • मोदी की SuNaMo में खुद अपना रिकॉर्ड नहीं बचा पाए नरेंद्र मोदी, इस लिस्‍ट से हुए बाहर- Read More »

श्रीलंका बम धमाकों में 3 भारतीयों की मौत, घायलों के इलाज के लिए भारत मेडिकल टीम भेजने को तैयार

News State Bureau  |   Updated On : April 21, 2019 08:42 PM
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (फाइल फोटो)

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

ईस्टर पर्व के दिन रविवार को हुए सीरियल ब्लास्ट से श्रीलंका दहल गया है. एक के बाद एक आठ जगह हुए धमाके में अब तक 205 लोग मारे गए हैं. मरने वालों में 3 भारतीय भी शामिल हैं. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर कहा, कोलंबो से भारतीय उच्चायोग ने बताया कि सीरियल धमाके में 3 इंडियन की जान चली गई है. हालांकि, अभी मामले की जांच की जा रही है.

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा, श्रीलंका की नेशनल हॉस्पिटल ने भारतीय उच्चायोग को धमाके में 3 भारतीय नागरिकों की मौत होने की सूचना दी है. हालांकि, हम आगे भी जानकारी जुटा रहे हैं कि कोई और भारतीय इस धमाके में घायल या मौत तो नहीं हुई है. उन्होंने आगे अपने ट्वीट में लिखा कि मैंने श्रीलंका के विदेश मंत्री को अवगत कराया कि भारत सभी मानवीय सहायता प्रदान करने के लिए तैयार है. आवश्यक होने पर हम अपनी मेडिकल टीमों को भी भेजने के लिए तैयार हैं, ताकि धमाकों में घायल लोगों को सही समय में इलाज मिल सके.

ईस्टर पर्व के दिन रविवार को श्रीलंका में एक के बाद एक करके लगातार 8 धमाके हुए. इससे पहले श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में ईस्‍टर संडे की प्रार्थना के दौरान चर्चों और होटल में हुए 6 धमाकों के बाद एक और धमाका हुआ है. इस बार वहां के एक जू (चिडि़याघर) में धमाका हुआ, जिसमें दो लोगों की मोत हो गई. इससे पहले रविवार सुबह को जब लोग ईस्‍टर की प्रार्थना के लिए चर्चों में जमा हुए थे, तब कोलंबो के तीन चर्चों में सीरियल ब्‍लास्‍ट हुए. तीन चर्चों के अलावा तीन फाइव स्‍टार होटलों में भी धमाके हुए. इन धमाकों में 205 लोगों के जान चली गई और 450 लोग घायल हो गए.

First Published: Sunday, April 21, 2019 08:20 PM

RELATED TAG: Three Indian Nationals Death In Sri Lanka Blast Sushma Swaraj Says,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो