जलवायु सम्मेलन से पहले सैन फ्रांसिस्को में हजारों लोग सड़कों पर उतरे

फ्रीटास ने कहा कि पर्यावरण समूह, यूनियन, महिला संगठन, लैटिनो संगठन हर कोई मार्च कर रहा है क्योंकि जलवायु परिवर्तन निश्चित रूप से हर किसी के लिए खतरा है।

  |   Updated On : September 09, 2018 10:51 AM

सैन फ्रांसिस्को:  

सैन फ्रांसिस्को में होने वाले 'ग्लोबल क्लाइमेट एक्शन समिट' से ठीक चार दिन पहले जलवायु परिवर्तन के खिलाफ लड़ाई में 'असली नेतृत्व' की मांग को लेकर हजारों लोग सड़कों पर उतर आए। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, शनिवार को निकाला गया मार्च 'राइज फॉर क्लाइमेट, जॉब्स एंड जस्टिस' एक वैश्विक अभियान का हिस्सा था, जिसके तहत दुनियाभर के दर्जनों शहर प्रदर्शन में शामिल हुए।

मार्च को आयोजित करने वाले समूहों में से एक अभियान की प्रबंधक एनालिसा फ्रीटास ने कहा, 'हमें जलवायु परिवर्तन के खिलाफ लड़ाई में वास्तविक नेतृत्व की जरूरत है और वाशिंगटन में वर्तमान प्रशासन असफल रहा है। इसलिए, हम सड़कों पर उतरे हैं।'

फ्रीटास ने कहा कि पर्यावरण समूह, यूनियन, महिला संगठन, लैटिनो संगठन हर कोई मार्च कर रहा है क्योंकि जलवायु परिवर्तन निश्चित रूप से हर किसी के लिए खतरा है।

'ग्लोबल क्लाइमेट एक्शन समिट' 12-14 सितंबर को होगा, जिसमें दुनिया भर के राजनीतिक, सामाजिक और व्यावसायिक लीडर जलवायु परिवर्तन से मुकाबला करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं पर चर्चा करेंगे।

First Published: Sunday, September 09, 2018 10:45 AM

RELATED TAG: San Francisco, Climate Conference,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो