logo-image

अमेरिका में स्वामीनारायण मंदिर में तोड़फोड़, काले क्रास चिह्न के साथ स्प्रे कर लिखा- जीसस सर्वशक्तिमान हैं

मंदिर के उपरी कक्ष में कई काले क्रास चिह्न के साथ स्प्रे कर लिखा गया कि जीसस सर्वशक्तिमान हैं

Updated on: 01 Feb 2019, 10:08 AM

वाशिंगटन:

अमेरिका के केनटकी प्रांत में एक हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की गई, जिसे अधिकारियों ने घृणा आधारित अपराध की वारदात बताया है. कुरियर जरनल अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, लुइसविले के मेयर ग्रेग फिसर ने बुधवार को एक प्रेस वार्ता में कहा, "राज्य की राजधानी के बार्डसटॉउन रोड इलाके में स्थित स्वामीनारायण मंदिर की खिड़कियों को तोड़ा गया. इसके साथ ही मंदिर की दीवार पर नफरत से भरे शब्द लिखे गए."

ये भी पढ़ें- Ajay Jadeja Birthday: जडेजा के प्यार में पागल थी बॉलीवुड की सबसे हसीन एक्ट्रेस, ऐसे खत्म हो गया था करियर

फिशर ने कहा कि रविवार शाम और मंगलवार की सुबह के बीच बदमाशों ने तोड़फोड़ की और मंदिर की दीवार पर नफरत भरे शब्द लिख दिए. मंदिर के उपरी कक्ष में कई काले क्रास चिह्न के साथ स्प्रे कर लिखा गया कि 'जीसस सर्वशक्तिमान हैं', 'जीसस भगवान हैं'. मंदिर के प्रवेश द्वार के पास, एक खिड़की को तोड़ दिया गया, एक चित्र पर कालिख पोत दी गई. इसके अलावा लिखा गया कि 'जीसस ही केवल भगवान हैं' और काले पेंट से क्रास बनाया गया. लुइसविले मेट्रो पुलिस प्रमुख स्टीव कोनराड ने कहा, "मंदिर में कुर्सी के पास एक चाकू पाया गया." उन्होंने इस तोड़फोड़ को एक 'हेट क्राइम' करार दिया.

ये भी पढ़ें- PWL4 : हरियाणा हैमर्स रेसलिंग का नया बादशाह, फाइनल में पंजाब रॉयल्स को हराकर बना चैंपियन

कोनराड ने कहा, "मंदिर के साथ इस तरह की घटना दिल दुखाने वाली है. मैं चाहता हूं कि मंदिर के लोग यह जाने कि हम उनके साथ खड़े हैं. हम उन्हें सुरक्षित रखने के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे और लुइसविले को एक सुरक्षित शहर बनाने के लिए जो किया जा सकता है, वह करेंगे." मंदिर के प्रवक्ता राज पटेल ने कहा कि जब तोड़फोड़ की घटना हुई, उस वक्त मंदिर में कोई नहीं था.