logo-image

वॉशिंगटन में आत्महत्या के लिए ले उड़ा प्लेन, बाद में हुआ क्रैश

यह दुर्घटना टैकोमा के दक्षिण-पश्चिम में केटरॉन द्वीप पर हुई। सिएटल-टैकोमा अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के 29 साल के कर्मचारी ने ही विमान चुराया था।

Updated on: 11 Aug 2018, 01:42 PM

नई दिल्ली:

अमेरिका के सिएटल टैकोमा इंटरनैशनल एयरपोर्ट से विमान चोरी का मामला सामने आया है। जहां एक जेट विमान को अलास्का एयरलाइंस का कर्मचारी बिना अनुमति के उड़ा ले गया। हालांकि उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही वाशिंगटन में हवाईअड्डे से चुराया गया यह विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया।एबीसी न्यूज के मुताबिक, नॉर्थ अमेरिकन एयरोस्पेस डिफेंस कमान ने शुक्रवार रात को चोरी हुए हॉरीजन एयरलाइंस के विमान के पीछे जेट विमानों को लगा दिया। 

यह दुर्घटना टैकोमा के दक्षिण-पश्चिम में केटरॉन द्वीप पर हुई। सिएटल-टैकोमा अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के 29 साल के कर्मचारी ने ही विमान चुराया था। गनीमत यह रही कि इस विमान में कोई भी यात्री सवार नहीं था। घटना स्थानीय समय के अनुसार रात 8 बजे हुई।

और पढ़ें: ट्रंप प्रशासन ने पाकिस्तान के साथ सैन्य प्रशिक्षण कार्यक्रम में की कटौती

कंपनी ने ट्वीट के जरिए घटना की पुष्टि करते हुए कहा, 'हमें सूचना मिली है कि किसी व्यक्ति ने होरिजोन एयर Q400 विमान को बिना इजाजत के उड़ा लिया है। यह विमान पीयर्स काउंटी के केट्रोन आइलैंड के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हम यह पता करने कि कोशिश कर रहे हैं उसमें कौन सवार था, उम्मीद है कि इसमें कोई यात्री सवार नहीं है।' 

वहीं पुलिस का कहना है कि कर्मचारी ने आत्महत्या के इरादे से यह विमान चुराया था। पुलिस विभाग ने स्पष्ट किया है कि यह कोई आतंकवादी घटना नहीं है।

(IANS इनपुटस के साथ)