अमेरिका में तूफान से तबाही, हजारों घरों की बत्ती गुल, 2 की मौत

अमेरिका के पूर्वोत्तर में गेंद की आकार के ओलों के साथ मूसलाधार बारिश तथा शक्तिशाली तूफान आने से दो लोगों की मौत हो गई तथा हजारों घरों की बिजली आपूर्ति ठप हो गई।

  |   Updated On : May 16, 2018 11:12 PM
प्रतीकात्मक चित्र

प्रतीकात्मक चित्र

वाशिंगटन:  

अमेरिका के पूर्वोत्तर में गेंद की आकार के ओलों के साथ मूसलाधार बारिश तथा शक्तिशाली तूफान आने से दो लोगों की मौत हो गई तथा हजारों घरों की बिजली आपूर्ति ठप हो गई। कनेक्टिकट में एक ट्रक पर पेड़ गिरने से उसके चालक की मौत हो गई।

सड़कों पर पेड़ गिरने के कारण बचाव दल को नाव के सहारे पेड़ के नीचे दबे व्यक्ति तक जाना पड़ा। उसकी मृत्यु हालांकि उनके पहुंचने से पहले ही हो चुकी थी।

न्यूयार्क में जब एक 11 वर्षीय लड़की अपनी मां के साथ कार से उतर रही थी, एक पेड़ उसके ऊपर गिर गया। इससे उसकी मौत हो गई। उसकी मां को हल्की चोट आई है।

दैनिक समाचार पत्र हार्टफोर्ड कॉरंट के अनुसार, डेनबरी के महापौर मार्क बॉटन ने स्थानीय निवासियों को घर में रहने की सलाह दी है। एक अनुमान के मुताबिक मंगलवार रात लगभग 1,08,000 घरों की बिजली आपूर्ति ठप रही।

और पढ़ें: HAWAII में ज्वालामुखी स्फोट को लेकर रेड अलर्ट जारी

न्यूयार्क के गवर्नर एंड्रयू कूमा ने पुतनाम, डचेस, ऑरेंज और सुलिवन काउंटी में आपातकाल घोषित कर दिया है। उन्होंने सड़कों से पेड़ और अन्य मलबा हटाने, बिजली आपूर्ति ठीक करने तथा राज्य में यातायात सुचारू रूप से चलाने के लिए नेशनल गार्ड के 125 सदस्यों को तैनात किया है।

कूमा ने कहा, 'न्यूयार्क ने एक बार फिर प्रकृति का प्रकोप देखा है। अब सरकार और हडसन क्षेत्र के हमारे स्थानीय सहयोगियों के फिर से सक्रिय होने का समय है ताकि सब पहले जैसा हो सके।'

सड़क मार्ग अवरुद्ध होने के कारण पूर्वोत्तर के ज्यादातर स्कूलों में बुधवार को छुट्टी कर दी गई।

और पढ़ें: अमेरिकी मीडिया ने पेश की भारत की 'नकारात्मक छवि', भारतीय राजूदत ने की आलोचना

First Published: Wednesday, May 16, 2018 10:57 PM

RELATED TAG: Us, Usa, Weather, Connecticut, Pennsylvania,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो