logo-image

श्रीलंका के मुस्लिमों में दहशत, थम नहीं रहे हैं हमले, फैक्ट्री में लगाई आग

श्रीलंका में मुस्लिम विरोधी हिंसा रुकने का नाम नहीं ले रहा है. आज यानी गुरुवार को एक मुस्लिम फैक्ट्री में आग लगा दी गई.

Updated on: 16 May 2019, 09:33 PM

नई दिल्ली:

श्रीलंका में मुस्लिम विरोधी हिंसा रुकने का नाम नहीं ले रहा है. आज यानी गुरुवार को एक मुस्लिम फैक्ट्री में आग लगा दी गई. घटना राजधानी कोलंबो से 35 किलोमीटर दूर मिनूवांगोडा स्थित फैक्ट्री में हुई. बीबीसी ने हमले का वीडियो जारी किया है, जिसमें फैक्ट्री से आग की लपटें निकलती हुई दिखाई दे रही हैं. जब तक आग पर काबू पाया जाता फैक्ट्री पूरी तरह जलकर राख हो गई थी.

बता दें कि श्रीलंका में ईस्टर को हुए आतंकवादी हमले के बाद मुस्लिमों को निशाना बनाया जा रहा है. इस घटना के एक दिन पहले 45 साल के एक मुसलमान की हत्या कर दी गई थी.

इसे भी पढ़ें:ICC ने की सचिन तेंदुलकर को ट्रोल करने की कोशिश, मिला करारा जवाब

बता दें कि श्रीलंका ने मंगलवार को मुस्लिम-विरोधी हिंसा के चलते रात में लगाए गए देशव्यापी कर्फ्यू को आंशिक रूप से हटा लिया है और दंगाईयों के साथ सख्ती से निपटने की चेतावनी दी है. स्टर रविवार को हुए सिलसिलेवार विस्फोट के तीन सप्ताह बाद ये दंगे हुए हैं.

बता दें कि 13 मई को सोमवार को मुस्लिम विरोधी हिंसा भड़की थी. डेली मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक, व्हाट्स एप और वाइबर पर प्रतिबंध के बाद मंगलवार को ट्विटर को भी अस्थायी रूप से ब्लॉक कर दिया गया. इन सोशल मीडिया साइट पर फेक न्यूज को फैलने से रोकने और हिंसा को रोकने के लिए पाबंदी लगाई गई है.

हिंसा के दौरान मस्जिदों और मुस्लिमों की दुकानों को या तो तोड़ दिया गया या जला दिया गया. इसके अलावा हिंसा में मुस्लिम व्यक्ति को जान से मार डाला गया।. कई जगहों पर भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने हवा में गोली चलाई और आंसू गैस के गोले छोड़े गए.

और पढ़ें: नाथूराम गोडसे के बयान पर घिरीं साध्वी प्रज्ञा, प्रियंका गांधी बोलीं- बापू का हत्यारा, देशभक्त?

वहीं, अपने टेलीविजन संबोधन में पुलिस प्रमुख चंदना विक्रमरत्ने ने चेतावनी दी कि अधिकारी दंगाईयों से सख्ती के साथ निपटेंगे. प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने इससे पहले लोगों से शांत रहने की अपील की और कहा कि मौजूदा अशांति से ईस्टर विस्फोटों की जांच बाधित हो रही है.

(इनपुट IANS के साथ)