logo-image

श्रीलंका सरकार ने इस आतंकी संगठन को बताया सीरियल ब्लास्ट का जिम्मेदार

रविवार को श्रीलंका के पुलिस प्रमुख ने बताया था कि10 दिन पहले ही से ही यहां पर किसी बड़े फिदायीन हमले की तैयारी चल रही है. ये आतंकी संगठन देश के प्रमुख चर्चों, भारतीय उच्चायुक्त को निशाना बना सकता है.

Updated on: 22 Apr 2019, 02:28 PM

नई दिल्ली:

श्रीलंका में ईस्टर संडे के दिन लगातार 8 बम विस्फोटों के पीछे श्रीलंका सरकार ने नेशनल तौहीत जमात(NTJ) नाम के आतंकी संगठन को श्रीलंका में सीरियल ब्लास्ट का जिम्मेदार बताया. श्रीलंका सरकार ने बताया कि 7 फिदायिन हमलावरों ने इस सीरियल ब्लास्ट को अंजाम दिया. इसके पहले रविवार को मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक न्यज स्टेट ने अपनी खबर में भी इस बात का अदेशा जाहिर किया था कि इस आतंकी हमले के शक की सुई इस्लामिक आतंकी संगठन नेशनल तौहीद जमात (NTJ) की हो सकती है. 

यह भी पढ़ें - ईस्टर संडे के दिन श्रीलंका के चर्च में सीरियल धमाके, शक की सुई मुस्लिम संगठन पर

रविवार को श्रीलंका के पुलिस प्रमुख ने बताया था कि10 दिन पहले ही से ही यहां पर किसी बड़े फिदायीन हमले की तैयारी चल रही है. ये आतंकी संगठन देश के प्रमुख चर्चों, भारतीय उच्चायुक्त को निशाना बना सकता है. श्रीलंका के पुलिस प्रमुख पुजुथ जयसुंदर ने 11 अप्रैल को देश के आला पुलिस अधिकारियों को इनपुट भेजा था जिसमें हमले के प्रति आगाह करने की बात कही गई थी.

यह भी पढ़ें - श्रीलंका में आतंकी हमले के बाद उमर अब्दुल्ला ने ली डोनाल्ड ट्रंप की चुटकी, जानिए क्यों

श्रीलंका पुलिस प्रमुख ने इसी अलर्ट में एक विदेशी इंटेलीजेंस एजेंसी का भी इनपुट जोड़ा था और कहा गया था कि नेशनल तौहीद जमात (NTJ) नामक संगठन श्रीलंका के कुछ अहम गिरजाघरों को निशाना बनाने की फिराक में है.

यह भी पढ़ें - VIDEO: श्रीलंका में मारे गए लोगों के लिए कुछ इस तरह से पेरिस में दी गई श्रद्धांजलि

यह भी पढ़ें - श्रीलंका में हुए बम धमाकों में बाल-बाल बची भारत की ये तमिल एक्ट्रेस