logo-image

2 ट्रेनों के बीच आमने-सामने हुई भयानक टक्कर, ट्रैक पर जहां-तहां बिछ गए यात्री

रेलवे ऑपरेटर रेनफे ओपेराडोरा के अनुसार, यह दो ट्रेनों के बीच आमने-सामने की टक्कर थी और इसमें एक ट्रेन चालक की मौत हो गई.

Updated on: 09 Feb 2019, 02:07 PM

मैड्रिड:

पूर्वी स्पेन में मनरेसा और सेंट विन्सेंक डी कास्टलेट के बीच दो ट्रेनों की टक्कर होने के बाद एक व्यक्ति की मौत हो गई और 95 अन्य घायल हो गए. सरकारी स्वामित्व वाली रेलवे इन्फ्रस्ट्रक्चर मैनेजर 'एडीआईएफ' ने एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, एक यात्री ने शुक्रवार शाम 6.20 बजे (स्थानीय समयानुसार) इमरजेंसी सेवाओं को आगाह किया कि रोडलीस में मार्ग आर-4 पर दो ट्रेनों के बीच टक्कर हो गई है.

ये भी पढ़ें- भगवान राम सिर्फ हिंदू ही नहीं बल्कि मुसलमानों के भी पूर्वज हैं: बाबा रामदेव

रेलवे ऑपरेटर रेनफे ओपेराडोरा के अनुसार, यह दो ट्रेनों के बीच आमने-सामने की टक्कर थी और इसमें एक ट्रेन चालक की मौत हो गई. जबकि घायल लोग ट्रैक पर जहां-तहां पड़े हुए और मदद का इंतजार कर रहे थे. स्थानीय आपातकालीन सेवाओं ने अपने ट्विटर अकाउंट के माध्यम से बताया कि इस घटना में कुल 95 लोग घायल हो गए हैं और तीन की हालत गंभीर है. स्थानीय काउंसलर दामिया कैल्वेट ने सेर रेडियो स्टेशन को बताया' "दुर्घटना सिग्नल में खराबी के कारण हुई, जिसे एक ट्रेन को गलत दिशा में चलने से रोकना चाहिए था. संभवत: मैनुअल सिस्टम की समस्या के कारण ऐसा हुआ."

ये भी पढ़ें- सोफा पर बैठते ही हुआ अजीबो-गरीब एहसास, कवर हटाने के बाद दिखा ऐसा नजारा.. पैरों तले खिसक गई जमीन

एक प्रत्यक्षदर्शी ने स्थानीय टीवी को बताया कि कैसे उसने एक ट्रेन को दूसरी की ओर जाते देखा और इसे रोकने के लिए पर्याप्त समय नहीं था. उसने बताया कि इस घटना में ट्रेन के शीशे टूटकर चारों ओर बिखर गए. स्पेन के प्रधानमंत्री प्रेडो सांचेज ने पीड़ितों और मृतकों के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है. सांचेज ने ट्वीट किया, " सेंट विन्सेंक डी कास्टलेट और मनरेसा के बीच हुई दो ट्रेनों के टक्कर के संबंध में आपातकालीन सेवाओं से मिल रही हर जानकारी पर हम नजर बनाए हुए हैं. मेरी संवेदना मृतक के परिवार और घायल हुए लोगों के साथ है."