logo-image

अमेरिका: सिगरेट पेपर नहीं देने पर सिख युवक को बुरी तरह पीटा, पुलिस ने घृणा अपराध का मामला दर्ज किया

अमेरिका में कथित घृणा अपराध में एक सिख पर श्वेत व्यक्ति ने हमला किया. श्वेत व्यक्ति ने पीड़ित की दाड़ी खींची और उसे लात-घूंसे भी मारे.

Updated on: 20 Jan 2019, 04:12 PM

न्यूयॉर्क:

अमेरिका में कथित घृणा अपराध में एक सिख पर श्वेत व्यक्ति ने हमला किया. श्वेत व्यक्ति ने पीड़ित की दाड़ी खींची और उसे लात-घूंसे भी मारे. हरविंदर सिंह डोड अमेरिका के औरिगन में एक दुकान में काम करते हैं. गत सोमवार को 24 वर्षीय एंड्रू रैमजे ने कथित तौर पर उनपर नस्लीय हमला किया.'फॉक्स12 टीवी' ने अदालत में दायर दस्तावेजों के हवाले से कहा कि रैमजे के मन में डोड के धर्म को लेकर पूर्वाग्रह थे जिसके कारण उसने हमला किया.

औरिगन स्टेट कैपिटल में विधायी नीति सलाहकार जस्टिन ब्रेच्त के हवाले से खबर में कहा गया है कि रैमजे को सिगरेट के लिए रोलिंग पेपर चाहिए थे लेकिन उसके पास पहचान पत्र नहीं था. डोड के रैमजे को वहां से जाने के लिए कहने पर उसने डोड की दाड़ी खींची और उसे लात-घूंसे भी मारे. 

और पढ़ें: अमेरिका में डोनाल्‍ड ट्रंप के खिलाफ प्रदर्शन, सड़कों पर उतरे हजारों लोग

पुलिस ने बताया कि रैमजे के खिलाफ घृणा अपराध का मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि उसने डोड पर जूता भी फेंका और उसकी पगड़ी छीनने की कोशिश की. उस पर चौथी डिग्री के हमले, उपद्रवी आचरण और आपराधिक अत्याचार का भी आरोप है. एफबीआई के अनुसार औरिगन में 2016 से 2017 के बीच घृणा अपराध 40 प्रतिशत बढ़े हैं