BREAKING NEWS
  • Polls of Exit Polls: सभी न्‍यूज चैनलों का एग्‍जिट पोल एक साथ यहां पढ़ें- Read More »
  • पश्चिम बंगाल में 'दीदी' का जलवा कायम, दहाई में पहुंच सकती है BJP की सीट- Read More »
  • Exit Poll Results 2019: हरियाणा में बीजेपी कर रही Gain, पंजाब दे रहा NDA को Pain- Read More »

न्‍यूजीलैंड के क्राइस्‍टचर्च में दो मस्‍जिदों में अंधाधुंध फायरिंग, 49 लोगों की मौत, करीब 15 लोग घायल

News state Bureau  |   Updated On : March 15, 2019 01:41 PM
गोली लगने से घायल एक व्‍यक्ति

गोली लगने से घायल एक व्‍यक्ति

नई दिल्‍ली:  

न्यूजीलैंड के क्राइस्‍टचर्च में अलनूर मस्जिद के बाहर अंधाधुंध फायरिंग में 49 लोगों की मौत हो गई, जबकि 15 लोग घायल हैं. इस हमले को अंजाम देने के आरोप में 4 लोगों को पकड़ा गया है. घटना के बाद से एयर न्‍यूजीलैंड की सभी उड़ानें रोक दी गई हैं. न्यूजीलैंड पुलिस के अनुसार, ''क्राइस्टचर्च में गंभीर हालात पैदा हो गए हैं, जिससे निपटने की कोशिश की जा रही है. खतरा अभी टला नहीं है.'' घटना के दौरान मौके पर बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी भी मौजूद थे, जिन्‍होंने भागकर अपनी जान बचाई. बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी तमीम इकबाल ने ट्वीट कर कहा, ''गोलीबारी में पूरी टीम बाल-बाल बच गई. बेहद डरावना अनुभव था.'' घटना के बाद न्‍यूजीलैंड की सभी मस्‍जिदों के दरवाजे बंद रखने के आदेश दिए गए हैं. 

स्‍थानीय मीडिया के अनुसार, अल नूर मस्‍जिद में हमले के बाद दूसरे मस्‍जिद को खाली करा लिया गया है. पुलिस कमिश्‍नर माइक बुश ने कहा, घटना के बाद शहर के सभी स्‍कूलों को बंद करा दिया गया है. पुलिस ने लोगों से अपने घर पर ही रुकने को कहा है और साथ ही किसी भी संदिग्‍ध गतिविधि से अवगत कराने की अपील की है.

अंग्रेजी में पढ़ें : Chrischurch mosque shooting: New Zealand vs Bangladesh Test match cancelled

न्‍यूजीलैंड के प्रधानमंत्री जसींदा अर्दर्न ने अपने सभी अप्‍वाइंटमेंट कैंसिल कर दिए हैं. एक प्रत्‍यक्षदर्शी ने रेडियो न्‍यूजीलैंड को बताया, ''उसने फायरिंग की आवाज सुनी और तत्‍काल चार लोगों को जमीन पर गिरते देखा. तुरंत ही वहां खून पसर गया.''

यह भी पढ़ें : क्राइस्टचर्च फायरिंग: बाल-बाल बचे बांग्लादेशी क्रिकेटर्स, ताजा हो गया लाहौर में हुए श्रीलंकाई टीम पर हमले का वो खतरनाक मंजर

अभी तक आधिकारिक रूप से मृतकों या घायलों के बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है, लेकिन न्‍यूजीलैंड हेराल्‍ड के अनुसार, अब तक 49 लोग मारे गए हैं. आसपास के घरों के लोगों से खिड़की से दूर रहने की सलाह दी गई है. जानकारी के अनुसार, दो हमलावरों ने मस्जिद में करीब 50 राउंड फायरिंग की, जिनमें से एक हमलावर को वहां की पुलिस ने पकड़ लिया है.

यह भी पढ़ें : न्यूजीलैंड : मस्जिद में फायरिंग से बाल-बाल बच गए बांग्लादेश के क्रिकेटर

न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री ने अपने सारे कार्यक्रम रद कर दिए हैं. उन्होंने लोगों से अपील की है कि कोई व्यक्ति मस्जिद के आसपास न जाएं. ईएसपीएन क्रिकइन्‍फो के रिपोर्टर मोहम्‍मद इस्‍लाम ने बताया, बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को बचा लिया गया है, जो मस्‍जिद में नमाज पढ़ने गए थे. वे सभी दौड़कर हेगले पार्क होते हुए ओवल पहुंच गए.

First Published: Friday, March 15, 2019 08:27 AM

RELATED TAG: Shooting Reported At Mosque In Christchurchs South Island City In New Zealand Multiple Casualties,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो