logo-image

सऊदी अरब समर्थित सैन्य अभियान ने यमन में हौती विद्रोहियों के 11 आतंकवादी किए ढेर

यूएई और यमन के सैन्यकर्मियों ने संयुक्त आपरेशन के जरिए आतंकवादियों के कब्जे से कुछ क्षेत्रों को छुड़ाने और हवाता के शाब्वा गांव में स्थिरता बहाल करने के लिए अभियान शुरू किए हैं।

Updated on: 11 Nov 2017, 09:29 AM

नई दिल्ली:

यमन के दक्षिणपूर्वी प्रांत में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) द्वारा समर्थित यमन के सुरक्षाबलों ने रक्षा मंत्रालय पर मिसाइल के जरिए दो हवाई हमले किए। यमन के शिया हौती विद्रोहियों द्वारा समर्थित रक्षा मंत्रालय पर सुरक्षाबलों ने सैन्य अभियान में अलकायदा के 11 आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया।

घटनास्थल पर उपस्थित गवाहों के अनुसार यूएई और यमन के सैन्यकर्मियों ने संयुक्त आपरेशन के जरिए आतंकवादियों के कब्जे से कुछ क्षेत्रों को छुड़ाने और हवाता के शाब्वा गांव में स्थिरता बहाल करने के लिए अभियान शुरू किए हैं।

यह भी पढ़ें: सऊदी अरब: यमन ने रियाद हवाईअड्डे पर किया बैलिस्टिक मिसाइल से हमला

गौरतलब है आतंकवादियों से लोहा लेते हुए यूएई समर्थित यमनी की सेना के नेता कर्नल अली बुहार और 10 जवान घायल हो गए। चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि सभी घायल सैनिकों को पड़ोस के हाद्रामाउंट में इलाज के लिए यूएई के हेलीकॉप्टर के जरिए भेजा गया।

इससे पहले 5 नवंबर को यमन के शिया हौती विद्रोहियों ने रियाद में किंग खालिद अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर लंबी दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल दागी थी। हालांकि सऊदी अरब ने यमन की तरफ से दागे गए बैलिस्टिक मिसाइल को मार गिराया था। इस घटना में कोई नुकसान नहीं हुआ था।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तानी एयरलाइंस ने बीच रास्ते में यात्रियों को विमान से उतारा, बस से यात्रा की दी सलाह

IANS इनपुटस के साथ