logo-image

सऊदी क्राउन प्रिंस ने पाकिस्तान दौरा एक दिन के लिए टाला, व्यापारिक प्रतिनिधिमंडल को साथ न ले जाने का किया फैसला

सऊदी क्राउन प्रिंस का यह बयान आत्मघाती हमले के महज 48 घंटे बाद आया है

Updated on: 16 Feb 2019, 03:04 PM

इस्लामाबाद:

सऊदी क्राउन प्रिंस ( saudi prince) मोहम्मद बिन सलमान ( mohammed bin salman) ने अपना पाकिस्तान ( pakistan) दौरा एक दिन के लिए टाल दिया है. वह पहले शनिवार को पाकिस्तान दौरे पर जाने वाले थे, लेकिन अब इसे स्थगित ( visit cancelled) करते हुए उन्होंने रविवार-सोमवार को दौरे पर जाने का फैसला किया है. पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय (pakistan foreign ministry) ने यह कहा.

सलमान एक व्यापार प्रतिनिधिमंडल के साथ 16 फरवरी को पाकिस्तान के दौरे (saudi prince visit pakistan ) पर जाने वाले थे, लेकिन उन्होंने न केवल अपने दौरे की अवधि को एक दिन कम कर दिया, बल्कि अब उन्होंने दौरे पर अपने साथ व्यापारिक प्रतिनिधिमंडल को भी न ले जाने का फैसला किया है. इसके बाद इस्लामाबाद (islamabad) के बोर्ड ऑफ इन्वेस्टमेंट (board of investment) ने एक बयान में कहा कि 17 फरवरी को होने वाले पाकिस्तान-सऊदी व्यापार सम्मेलन को स्थगित कर दिया गया है.

बयान में कहा गया, "इस संबंध में किसी भी परेशानी के लिए खेद है. सम्मेलन की नई तारीख की सूचना दे दी जाएगी."सऊदी क्राउन प्रिंस का यह फैसला पाकिस्तान में स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (jaish-e-mohammed) द्वारा जम्मू एवं कश्मीर (j&k) के पुलवामा (pulwama) में सीआरपीएफ (crpf) के काफिले पर किए गए आत्मघाती हमले के महज 48 घंटे बाद आया है.

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा, "सऊदी अरब के उप प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री हिज रॉयल हाइनेस क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान 17-18 फरवरी को पाकिस्तान दौरे पर आएंगे."