logo-image

सऊदी पत्रकार खाशोगी की मंगेतर ने लिखा इमोशनल मैसेज

सऊदी अरब अधिकारियों द्वारा पत्रकार जमाल खाशोगी की इस्तांबुल में सऊदी वाणिज्य दूतावास में हत्या की स्वीकारोक्ति के बाद पत्रकार की मंगेतर ने उनके लिए अंतिम संदेश प्रकाशित किया है.

Updated on: 21 Oct 2018, 09:05 PM

अंकारा:

सऊदी अरब अधिकारियों द्वारा पत्रकार जमाल खाशोगी की इस्तांबुल में सऊदी वाणिज्य दूतावास में हत्या की स्वीकारोक्ति के बाद पत्रकार की मंगेतर ने उनके लिए अंतिम संदेश प्रकाशित किया है. उन्होंने शनिवार को ट्विटर पर लिखा, 'वे मेरी दुनिया से आपके शरीर को ले गए हैं। लेकिन, आपकी सुंदर हंसी मेरे आत्मा में हमेशा बसी रहेगी. मेरे प्रिय खाशोगी.' सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, ट्वीट के साथ एक वीडियो भी पोस्ट किया गया है जिसमें खाशोगी एक टीवी डॉक्यूमेंट्री के लिए साक्षात्कार दे रहे हैं.

साक्षात्कार के दौरान एक बिल्ली व्यवधान डाल रही है, वह उनकी गोद में उछल रही है जिस कारण वह खुल कर हंस रहे हैं.

जमाल मुस्कराते हुए पत्रकार से कहते हैं, 'आपको इसे फिल्म में बनाए रखना चाहिए.'

खाशोगी के सऊदी वाणिज्य दूतावास में प्रवेश के दौरान उसकी इमारत के बाहर उनका इंतजार कर रहीं उनकी मंगेतर सेंगिज को पहले उनकी मौत का विश्वास नहीं हुआ था.

वो दो अक्टूबर को कुछ दस्तावेज लेने दूतावास गए थे. उन्हें सेंगिज से विवाह के लिए इन दस्तावेजों की जरूरत थी.

खाशोगी ने सेंगिज से कहा था कि अगर वह बाहर न आएं तो वह उनके दोस्त और तुर्की अरब मीडिया संघ के अध्यक्ष तुरन किस्लक्सी को फोन कर इस बात की जानकारी दे दें.

और पढ़ें: सऊदी अरब ने किया स्‍वीकार, खाशोग्गी की मौत दूतावास के भीतर ही हुई

सेंगिज ने उनके लापता होने के अगले दिन दूतावास के बाहर सीएनएन से कहा था , 'मुझे नहीं पता कि जमाल अंदर हैं कि नहीं. मैं जानना चाहती हूं कि जमाल कहां हैं. क्या उन्होंने उन्हें हिरासत में ले लिया है? क्या उन्होंने उनका अपहरण कर लिया है? क्या उन्हें जेल में डाल दिया गया है?'

उस समय उन्होंने मीडिया से उनका नाम नहीं छापने का आग्रह किया था.

खाशोगी सऊदी अरब राजशाही और शहजादा मोहम्मद बिन सलमान की नीतियों के सख्त आलोचक थे. वह जून 2017 से सऊदी अरब से बाहर आत्म निर्वासन में रह रहे थे.