logo-image

सऊदी अरब ने किया स्‍वीकार, खाशोग्गी की मौत दूतावास के भीतर ही हुई

सऊदी अरब ने आखिरकार स्वीकार कर लिया है कि पत्रकार जमाल खाशोग्गी तुर्की स्थित सऊदी अरब के वाणिज्यिक दूतावास के भीतर ही संघर्ष के दौरान मारे गए.

Updated on: 20 Oct 2018, 09:33 AM

रियाद:

सऊदी अरब ने आखिरकार स्वीकार कर लिया है कि पत्रकार जमाल खाशोग्गी तुर्की स्थित सऊदी अरब के वाणिज्यिक दूतावास के भीतर ही संघर्ष के दौरान मारे गए. सऊदी अरब के सरकारी टीवी ने इसकी पुष्टि की है. इस संदर्भ में सऊदी अरब के दो अधिकारियों को बर्खास्त कर दिया गया है.

मंगेतर करती रही इंतजार
समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, खाशोग्गी को आखिरी बार दो अक्टूबर को इस्तांबुल में सऊदी अरब वाणिज्यिक दूतावास के भीतर जाते देखा गया था. वह अपनी मंगेतर हेटिस केनजिग से शादी के लिए जरूरी दस्तावेज लेने वहां गए थे, लेकिन वापस नहीं लौटे. उनकी मंगतेर कई घंटों तक उनका दूतावास के बाहर कार में बैठी इंतजार करती रही, लेकिन वह नहीं आए.

18 लोग पहले ही हो चुके हैं गिरफ्तार
सऊदी प्रेस एजेंसी (एसपीए) ने अटॉर्नी जनरल के कार्यालय का हवाला देते हुए कहा कि खाशोग्गी और जिन लोगों से वह भीतर मिले थे, उनके बीच विवाद हुआ, जो हिंसक हो गया, जिसके बाद पत्रकार खाशोग्गी की मौत हो गई. अभियोजकों का कहना है कि इस संदर्भ में 18 लोगों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है. गौरतलब है कि खाशोग्गी सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के आलोचक थे और उनकी नीतियों के खिलाफ नियमित तौर पर लिखते थे.